हरियाणा उदय : जिला प्रशासन चलाएगा खेलो गुरुग्राम व ग्रीन गुरुग्राम की मुहिम 

Font Size
–  खेलो गुरुग्राम व ग्रीन गुरुग्राम से जुडऩे के लिए पहली से सात जुलाई तक होगा पोर्टल पर पंजीकरण
– गुरुग्राम जिला में खेल-कूद व हरियाली को प्रोत्साहन देने के लिए जिला प्रशासन की नई पहल
गुरुग्राम, 30 जून। आजादी के अमृत श्रृंखला के तहत हरियाणा सरकार के हरियाणा उदय-कम्यूनिटी पुलिसिंग एंड पब्लिक आउटरीच कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन, गुरुग्राम द्वारा खेल-कूद संबंधी गतिविधियों को प्रोत्साहन के लिए खेलो गुरुग्राम व हरियाली को बढ़ावा देने के लिए ग्रीन गुरुग्राम की मुहिम चलाई जाएगी। इस मुहिम से जुडऩे के लिए जिला प्रशासन haryanaudaygurugram.in पर पहली से सात जुलाई तक पंजीकरण किया जा सकता है।
हर गांव व वार्ड की होगी अपनी टीम
डीसी निशांत कुमार यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि खेलो गुरुग्राम मुहिम के तहत जिला में क्रिकेट, वालीबाल, रस्साकसी, कुश्ती व एथलेटिक्स के मुकाबलों में हर गांव व शहरी क्षेत्र के हर वार्ड की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी। टीएम इवेंट से जुड़े क्रिकेट, वालीबाल व रस्साकसी के लिए सभी गांवों व वार्ड की टीम पोर्टल पर जाकर पंजीकरण कर सकती है। इसी तरह कुश्ती व एथलेटिक्स के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी पंजीकरण किया जा सकता है। जिला प्रशासन की ओर से खेल-कूद के मुकाबलों में भागीदारी करने वालों को ई-सॢटफिकेट भी दिए जाएंगे।
ग्रीन गुरुग्राम से मिलेगा हरियाली को प्रोत्साहन
गुरुग्राम जिला में हरियाली को प्रोत्साहन देने के लिए हरियाणा उदय कार्यक्रम के तहत ग्रीन गुरुग्राम मुहिम भी चलाई जाएगी। डीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा उदय गुरुग्राम पोर्टल पर ग्रीन गुरुग्राम मुहिम से जुडऩे के लिए गैर सरकारी संस्थाएं, समुदाय, पंचायत, शहरी क्षेत्र में वार्ड स्तर व शिक्षण संस्थाएं भी पहली से सात जुलाई तक पंजीकरण कर सकती है। पंजीकरण के दौरान पौधों की संख्या की जानकारी भी देनी होगी ताकि जिला प्रशासन की ओर से पंजीकरण करने वालों को आवश्यकता अनुरूप पौधें उपलब्ध कराए जा सके। इस मुहिम को सफल बनाने में योगदान करने वाली संस्थाओं को प्रशासन की ओर से ई-सॢटफिकेट भी मिलेंगे।

You cannot copy content of this page