मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में नवगठित हरियाणा मंत्रिमंडल की पहली बैठक : कई निर्णय लिए गए

Font Size

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हरियाणा के नवगठित मंत्रिमंडल की पहली बैठक के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आज लिए गए निर्णयों की जानकारी दी . उन्होंने हरियाणावासियों का उन्हें प्रदेश की सत्ता की चाबी सौंपने के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि गरीबों का कल्याण सरकार की पहली प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने शपथ ग्रहण से पहले 24 हज़ार नौकरियां देने का  वायदा पूरा किया.

पत्रकारों को संबोधित करते हुए मुख्य्म्नात्री ने बताया कि राज्य में अनुसूचित जातियों में आरक्षण का दो वर्गों में वर्गीकरण होगा. ये वर्ग वंचित अनुसूचित जाति और अन्य अनुसूचित जाति होंगे.  अनुसूचित जातियों के लिए आरक्षित 20 प्रतिशत कोटे में से 10 प्रतिशत वंचित अनुसूचित जाति के लिए निर्धारित करने का निर्णय लिया गया . शेष 10 प्रतिशत अन्य अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित रहेगा .

मुख्यमंत्री नायब सिंह की अध्यक्षता में नवगठित हरियाणा मंत्रिमंडल की पहली बैठक : कई निर्णय लिए गए 2सीएम नायब सिंह सैनी ने बताया कि उनकी सरकार ने किडनी रोग से पीड़ित रोगियों को मुफ्त डायलिसिस की सेवा प्रदान करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि फसल का हर दाना एम.एस.पी पर खरीदने के लिए हरियाणा सरकार प्रतिबद्ध है.  उन्होंने घोषणा की कि 17 प्रतिशत तक नमी वाले धान की एम.एस.पी पर खरीद की जायेगी .  उनका कहना था कि अब तक 55 प्रतिशत धान और बाजरे का उठान किया जा चुका है.

उन्होंने दावा किया कि किसानों के खातों में धान की खरीद के 3 हज़ार 56 करोड़ रुपये डाले जा चुके हैं . उन्होंने कहा कि बाजरे की खरीद के 331 करोड़ रुपए भी किसानों के खतों में भेजे गए है ।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page