मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में कार्यभार संभाला

Font Size

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आज सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में अपना कार्यभार संभाला। इससे पहले सिविल सचिवालय में पहुँचने पर गॉर्ड ऑफ ऑनर के साथ उनका स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री ने आज अपना कार्यभार संभालते ही बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में क्रोनिक किडनी रोगियों के लिए निःशुल्क डायलिसिस सेवा की सौगात दी। उन्होंने कहा कि भविष्य में सभी मेडिकल कॉलेजों में भी निःशुल्क डायलिसिस की सुविधा प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर उन्हें बधाई देने वालों में हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली, सहित नव गठित सरकार के कई नव नियुक्त मंत्री और हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे.

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में कार्यभार संभाला 2कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोशल मीडया प्लेटफोर्म एक्स पर जारी अपने पहले बयान में कहा कि “हरियाणा प्रदेश के अपने 2.80 करोड़ परिवारजनों की अनथक सेवा का व्रत लेकर प्रदेश के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है। मैं भावुक और नतमस्तक हूं।सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास का संकल्प सर्वोपरि है। हरियाणा प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ,समृद्ध और आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। ”

उन्होंने कहा कि  ” प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में हमारी पूर्ण बहुमत की ये सरकार सेवा, सुशासन,समानता,समृद्धि और गरीब कल्याण के लिए समर्पित होगी। ”

मुख्यमंत्री श्री सैनी ने आज हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में मंत्रियों को उनके कार्यालय में विधिवत रूप से पदभार ग्रहण करवाया। सभी मंत्रियों ने पदभार ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वे जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

उल्लेखनीय है कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में एक दिन पूर्व यानी गुरुवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने नायब सिंह सैनी को  लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई । इस अवसर पर 11 कैबिनेट मंत्रियों और 2 राज्य मंत्रियों को भी पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई .

Leave a Reply

You cannot copy content of this page