यूथ वोटर्स को मतदान के लिए प्रेरित करने को विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में स्वीप गतिविधियां : एडीसी

Font Size

– यूथ वोटर्स में मतदान की अलख जगाएंगे यूथ आइकॉन्स, प्रशासन द्वारा जिला स्तर पर बनाया जाएगा ब्रांड एम्बेसडर

गुरूग्राम, 02 सितंबर। विधानसभा आम चुनाव 2024 में जिला में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा के दिशा निर्देशन में विभिन्न प्रकार की जागरूक गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला के प्रत्येक विश्वविद्यालय व महाविद्यालय में नवमतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा।

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने इस संदर्भ में सम्बंधित अधिकारियों को विश्वविद्यालय व महाविद्यालय स्तर पर स्वीप कैलेंडर तैयार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि हमारा मतदान करने का अधिकार सौभाग्य हीं नहीं, बल्कि जिम्मेवारी भी है। जो हमारे लोकतंत्र के मार्ग को आकार देने का सहयोग करती है। उन्होंने कहा कि हर एक मत मायने रखता है और हर एक के पास देश के भविष्य को बदलने की शक्ति है। इसी उद्देश्य के तहत जिला के प्रत्येक कॉलेज व यूनिवर्सिटी में कॉन्फ्रेंस आयोजित कर नवमतदाता को लोकतांत्रिक व्यवस्था में उनके वोट के महत्व व आमजन को जागरूक करने के लिए उनसे सहयोग का आह्वान किया जाएगा। एडीसी ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का अधिकार प्रत्येक व्यक्ति को प्राप्त है तो वही हर व्यक्ति का यह सामाजिक दायित्व भी है कि वह अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करें।

नए मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करते नजर आएंगे यूथ आइकॉन

एडीसी हितेश कुमार मीणा ने बताया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत नवमतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए यूथ आइकॉन्स को जिला का ब्रांड एम्बेसडर नामित किया जाएगा। जोकि कॉलेज कैंपस गतिविधियों सहित सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफार्म पर युवाओं के बीच दिखाई देंगे। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा जल्द ही उनका जागरूकता संदेश भी सोशल मीडिया पर लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने बताया कि धरातल पर लोगों को जागरूक करने के साथ साथ साथ जिला प्रशासन ने हर हाथ मोबाइल की पहुंच वाली आधुनिक तकनीक से युवाओं के बीच पहुंचने की कारगर रणनीति बनाई है। ऐसे में सोशल मीडिया पर युवाओं के लिए उनके संदेश मतदान के ग्राफ को बढ़ाने के लिए उत्प्रेरक का कार्य करेगा।

You cannot copy content of this page