26 फरवरी को सम्पन्न होगा पितृ गायत्री महायज्ञ का दूसरा चरण 

Font Size

फरीदाबाद,जनकल्याण के लिये समस्त विश्व की शांति हेतु किया जा रहा है महायज्ञ

9 माह तक हर माह की अमावस्या को होगा पितृ गायत्री महायज्ञ 

जयशंकर सुमन, प्रधान संवाददाता 

फरीदाबाद । श्री अद्भुत धाम हनुमान मंदिर सैक्टर 16 द्वारा जनकल्याण के लिये समस्त विश्व की शांति हेतु 27 जनवरी को किये गये भूमण्डल के प्रथम पितृ गायत्री महायज्ञ के प्रथम चरण की सफलता के बाद दूसरा चरण 26 फरवरी को महायज्ञ में पूर्ण आहूति डालकर सम्पन्न किया जायेगा।

 

इस महायज्ञ को कुल 9 चरणों में बांटा गया है जो कि हर महीने की अमावस्या को किये जायेंगे। भूमंण्डल पर हो रहे प्रथम पितृ गायत्री महायज्ञ के दूसरे चरण में अपनी आहूति डालने के लिये भक्तजन 1 फरवरी से 15 फरवरी तक अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। इस महायज्ञ के बारे में अधिक जानकारी देते हुए है। महंत श्री लक्ष्मीनारायण जी महाराज पीठाधीश्वर ने बताया कि इस पितृ गायत्री महायज्ञ के करने से लोगों के जीवन से पितृदोष का निवारण होता है।

 

इन महायज्ञ से उन लोगों को लाभ मिलेगा, जिनके बार-बार काम अटकते रहते हैं, जिनकी व्यापार नोकरी, काम धंधे में लगातार अडचनें आती हैं, बार-बार बिमार पडते हैं, दिन रात मेहनत करने के बाद भी उन्हें मेहनत का फल नहीं मिल पाता, ऐसे लोगों के जीवन में पितृदोष होता है जिसका निवारण पितृ गायत्री महायज्ञ ही है।

 

आज दुनिया में प्राकृतिक आपदायें आ रही हैं कहीं बादल फट जाता है तो कहीं धरती धस जाती है तो कहीं अचानक से जंगलों में आग लग जाती इन्हीं प्राकृतिक आपदाओं से बचने के लिये इस पितृ गायत्री महायज्ञ का समय समय पर होना आवश्यक है। इन महायज्ञों को सम्पन्न करवाने के लिये  वाराणसी, इलाहाबाद, चित्रकूट, हरिद्धार, नासिक, गया, वृद्धावन जैसे प्रसिद्ध तीर्थस्थलों से दर्जनों महंत महात्मा आयेंगे।

You cannot copy content of this page