मोदी का सफाई अभियान : गांव बिछौर की हालत सुधारने में भजपा नेता भी रहे विफल

Font Size

केंद्र सरकार की मुस्लिम पंचायत भी बेअसर 

विधान सभा पुन्हाना से बिछौर गांव का भाजपा उम्मीदवार और भाजपा की सरपंच भी निष्प्रभावी 

यूनुस अलवी
 
मेवात:    मोदी का सफाई अभियान, केंद्र सरकार की मुस्लिम पंचायत, विधान सभा पुन्हाना से बीजेपी का उम्मीदवार और बीजेपी की सरपंच भी अपने बड़े गांव बिछोर के हालात में कोई सुधार नहीं ला सके हैं। गांव कि गलियों और सडकों पर भरा कीचड युक्त गंदा पानी लोगो को लिये जी का जंजाल बना हुआ है।
 
    पुन्हाना खंड के बडे गांव बिछौर जिसकी करीब 25 हजार कि आबादी है। मुस्लिम इलाके और गावों में मूलभूत सुविधाऐं देने के लिये केंद्र सरकार ने अपनी पहले मुस्लिम पंचायत इसी बिछौर गांव से शुरू कि थी। इतना हीं नहीं इस बार के विधान सभा के चुनावों में बीजेपी ने बिछौर गांव के इकबाल जैलदार को ही अपना उम्मीदवार बनाया था भले ही जैलदार हार गये लेकिन गांव कि सरंपच बनने में उसकी बेटी कामयाब रही है। इस गांव कि हालत को देखकर तो नहीं लगता भी भाजपा सरकार कोई विकास की ओर दिलचश्पी दिख रही है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का सफाई अभियान भी इस गांव में फलौफ साबित हो रहा है।
 
   गांव बिछौर निवासी इरफान, साहिल और इरशाद ने बताया कि गांव बिछौर में नवगढ गांव को जाने वाली सडक पर तिराया है। पास में ही गांव का वरिष्ठ माद्ययमिक विद्यालय है। इस रोड पर गांव कि गलियों को गंदा पानी आकर ठहर जाता है। सडक के किनारे कोई पानी कि निकासी ना होने कि वजह से  गंदा पानी हर समय सडक पर ही भरा रहता है। यहां के दुकानदारों का कहना है कि इस सडक पर चलने वाले वाहने तेजी से गुजते हैँ जिसकी वजह से उनकी दुकानों में गंदा पानी भर जाता है जिससे उनको काफी सामान खराब हो जाता है। वहीं स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं के कपडे भी कीचड कि वजह से खराब हो जाते हैं।
 
लोगों ने बताया कि विधान सभा में बीजेपी द्वारा बनाये गये अपना उम्मीदवार इकबाल जैलदार भी इसी रास्ते से निकलता है। चुनावों में उनके गांव ने बीजेपी का सबसे ज्यादा वोट दी थी। उनका कहना है कि उनके गांव में मुस्लिम पंचायत और मोदी का सफाई अभियान भी कोई काम नहीं आया है। लोगों का कहना है कि सडक के किराने पानी निकासी के लिये नाला बनवाने के लिये उन्होने कई बार अधिकारियों, गांव कि सरपंच और बीजेपी नेता इकबाल जैलदार से शिकायत की लेकिन कोई अमल नहीं हो रहा है।
 

क्या कहते हैं बीजेपी नेता ?

 
पुनहाना से इस बार विधान सभा का बीजेपी कि टिकिट पर चुनाव लडे तथा गांव की महिला सरपंच सरपंच के पिता इबकाल जैलदार ने कहा कि उसे तो कहीं गंदगी नजर नहीं आ रहा है। 
मोदी का सफाई अभियान : गांव बिछौर की हालत सुधारने में भजपा नेता भी रहे विफल 2

You cannot copy content of this page