100 दिन के स्वास्थ्य लक्ष्यों के लिए उच्च स्तरीय बैठक : स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने की अधिकारियों के साथ बैठक

Font Size

नई दिल्ली :  केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने आज यहां केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नई सरकार के गठन के शुरूआती 100 दिन के स्वास्थ्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के बारे में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में उनके साथ केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल और श्री जाधव प्रतापराव गणपतराव भी शामिल हुए।

मंत्रालय के कामकाज का जायजा लेते हुए माननीय मंत्री ने निर्देश दिया कि स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य प्रणालियों की गुणवत्ता पर जोर दिया जाना चाहिए। उन्होंने एबी पीएमजेएवाई के तहत निश्चित स्वास्थ्य कवरेज के विस्तार और टीकाकरण और स्वास्थ्य आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रबंधन जैसे कार्यक्रमों में प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने पर जोर दिया। माननीय मंत्री ने गैर-संचारी रोगों की बढ़ती घटनाओं और स्वस्थ आहार और जीवन शैली के बारे में जागरूकता के महत्व के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने तंबाकू नियंत्रण के लिए युवाओं के लिए लक्षित अभियानों की आवश्यकता पर प्रकाश डाला। उन्होंने गैर-संचारी रोगों और तंबाकू के हानिकारक प्रभावों के बारे में वैज्ञानिक और सरल भाषा में जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि आम आदमी इसे समझ सके।

बैठक में एफएसएसएआई के सीईओ श्री जी कमला वर्धन राव, एनएचए की सीईओ सुश्री दीप्ति गौड़ मुखर्जी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page