डीसी ने पोलिंग स्टाफ के प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों का लिया जायजा

Font Size


– डीसी निशांत कुमार यादव ने गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश


– प्रशिक्षण शिविर में आने वाले पोलिंग स्टाफ के लिए गवर्नमेंट आईटीआई के मैदान में होगी पार्किंग की व्यवस्था


गुरुग्राम, 10 मई। लोकसभा आम चुनाव 2024 के छठे चरण के तहत गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र में 25 मई को होने वाले मतदान की प्रक्रिया से जुड़े पीओ-एपीओ का दूसरा प्रशिक्षण शिविर शनिवार 11 मई को गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स, सेक्टर-14 में आरंभ होगा। पहले दिन दो अलग-अलग सत्रों में 75-पटौदी व 76 बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के पोलिंग स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने शुक्रवार की शाम प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स के खेल मैदान में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर को लेकर अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रशिक्षण के लिए आने वाले पोलिंग स्टाफ के लिए पार्किंग का प्रबंध गवर्नमेंट आईटीआई के मैदान में किया जाए। साथ ही पोलिंग पार्टी के नंबर के अनुसार सीटिंग अरेंजमेंट किए जाए। उन्होंने मास्टर ट्रेनर्स व ईवीएम की हैंड्स ऑन ट्रेनिंग देने वाले स्टाफ को धैर्य के साथ आने वाले स्टाफ को प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए। पोलिंग स्टाफ के लिए पीने के पानी के इंतजाम, परिसर की स्वच्छता को लेकर भी उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


निशांत कुमार यादव ने पोलिंग स्टाफ द्वारा किए जाने वाले मतदान को लेकर भी बनाए गए डेस्क का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में ड्यूटी देने वाले स्टाफ अगर प्रदेश के किसी अन्य संसदीय क्षेत्र का मतदाता है तो उनके फार्म लेने के लिए संसदीयक्षेत्र वार डेस्क लगाए गए। साथ ही गुडग़ांव संसदीय क्षेत्र की मतदाता सूची में शामिल पोलिंग स्टाफ के लिए अलग काउंटर लगाया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रशिक्षण से जुड़े विभिन्न कार्यों की भी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक जानकारी दी।
इस दौरान सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, बादशाहपुर के एसडीएम विश्वजीत चौधरी, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह व एएलसी कुशल कटारिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page