प्रदेश की शांति व्यवस्था किसी भी प्रकार से भंग नहीं होने देंगें : अनिल विज

Font Size

केन्द्र से हमने कंपनियां मांगी है और प्रदेश की शांति को बहाल रखा जाएगा – अनिल विज

‘‘जिन्हें पिछली सरकारों ने नजरअंदाज किया, उन लोगों को हमने भारत रत्न से सम्मानित करने का काम किया है’’- विज

चण्डीगढ, 09 फरवरी : हरियाणा के गृह मंत्री श्री अनिल विज ने आगामी 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली के कूच के संबंध में कहा कि ‘‘हम अपने प्रदेश की शांति व्यवस्था को पूरी तरह से बनाए रखेंगे और किसी भी प्रकार से उसको भंग नहीं होने देंगें’’। इस संबंध में केन्द्र से हमने कंपनियां मांगी है और प्रदेश की शांति को बहाल रखा जाएगा।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों द्वारा आगामी 13 फरवरी को किसानों के दिल्ली कूच करने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि यदि अतिरिक्त पुलिस बल की आवश्यकता होगी तो वह भी मांगा जाएगा।

‘‘जिन्हें पिछली सरकारों ने नजरअंदाज किया, उन लोगों को भारतीय जनता पार्टी ने भारत रत्न से सम्मानित करने का काम किया है’’- विज

देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री श्री पी.वी. नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक डॉ एम. एस. स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘जिन्हें पिछली सरकारों ने नजरअंदाज किया, उन लोगों को भारतीय जनता पार्टी ने भारत रत्न से सम्मानित करने का काम किया है’’।

चौधरी चरण सिंह किसानों के बहुत ही बडे नेता थे, जीवन भर किसानों के हकों के लिए संघर्ष किया – विज

उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘कांग्रेस तो गांधी-नेहरू परिवार से बाहर ही निकल नहीं सकती, लेकिन भाजपा इस प्रकार का कोई भेदभाव नहीं करती है कि यह कौन सी पार्टी का है, कौन से धर्म का है, कौन सी जाति का है और किस क्षेत्र का है। अगर वह काबिल और हकदार है तो उसको हक मिलना चाहिए’’। उन्होंने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के बहुत ही बडे नेता थे, और उन्होंने जीवन भर किसानों के हकों के लिए संघर्ष किया।

‘‘विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब दिया जाएगा लेकिन विपक्ष के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं हैं’’ – विज

आगामी 20 फरवरी से शुरू होने वाले हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र में विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का जवाब दिया जाएगा लेकिन विपक्ष के पास कहने के लिए कुछ भी नहीं हैं’’।

सफेद पेपर उजाले और काला पेपर अंधेरे का प्रतीक- विज

कांग्रेस द्वारा ब्लैक पेपर लाए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सफेद पेपर उजाले का प्रतीक है, और काला पेपर अंधेरे का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि हमारी नीति और शास्त्र कहता है कि ’तमसो मा ज्योतिर्गमय’ अर्थात अंधकार से प्रकाश की ओर चलो, बढ़ो। इसलिए कांग्रेस ने जो टोला बना रखा है कुछ लोगों को छोडकर, जोकि सर्वविदित है, बाकी सभी को उजाले की तरफ आना चाहिए।

You cannot copy content of this page