गाय व भैसों को पिकअप में क्रूरतापूर्वक भरकर ले जाने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार

Font Size

जुरहरा, जिला डीग, रेखचंद्र भारद्वाज: स्थानीय थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए गाय व भैंसों को पिकअप गाड़ी में क्रूरतापूर्वक भरकर ले जाने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार में मंगलवार को जुरहरा थाना पुलिस ने मुखबिर से प्राप्त सूचना पर गश्त के दौरान कार्यवाही करते हुए 3 मुलजिमान को गिरफतार कर उनके कब्जे से एक पिकअप गाड़ी, 2 भैंस, 2 पड़ियां, एक गाय व एक बछिया को जब्त किया है।

क्या था पूरा मामला- जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 30.01.2024 को जुरहरा थाना पुलिस को गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी महिन्द्रा जिसमें भैंसे व गाय भरी हुई हैं जो कस्बा जुरहरा की तरफ आ रही है। पिकअप में भैंसे व गाय अत्यधिक मात्रा में बंधी हुई हैं मुल्जिमान द्वारा जिनके मुॅंह क्रूरतापूर्वक रस्सियों से बांध रखे हैं। इसी दौरान समय करीब दोपहर 4:15 बजे एक बोलेरो पिकअप गाड़ी जुरहरा की तरफ बहुत तेज गति व लापरवाही से आती हुई दिखाई दी जिसे पुलिस टीम के द्वारा रूकने का इशारा किया गया लेकिन बोलेरो पिकअप का चालक गाडी को इधर-उधर भगाने की कोशिश करने लगा।

जिसे मुश्किल से रुकवाकर चालक से नाम व पता पूछे तो चालक ने अपना नाम जाकिर उर्फ ताहिर पुत्र सुभान खां जाति मेव निवासी ग्राम रणसीका थाना हथीन हरियाणा व गाडी के अन्दर बैठे व्यक्तियों से नाम व पता पूछा तो उन्होंने अपने नाम व पता हाजर खां पुत्र मौज खां जाति मेव निवासी जलालपुर थाना उटावड जिला पलवल हरियाणा व नासिर पुत्र जाकर जाति मेव निवासी ग्राम जलालपुर थाना उटावड जिला पलवल हरियाणा का होना बताया।

पुलिस ने बोलेरो पिकअप गाडी को चैक किया तो गाडी में कुल दो भैंसें, दो बच्ची पड़ियां, एक गाय, एक बछिया भरी हुई मिली। जिनके मुंह रस्सियों से क्रूरतापूर्वक बंधे हुये थे जिनको सांस लेने में एवं उठने-बैठने में परेशानी हो रही थी। गाय को राजस्थान से हरियाणा के लिए गौकशी के लिए ले जाना पाया गया है। इस तरह उक्त तीनों मुलजिमान जाकिर उर्फ ताहिर, हाजर खां व नासिर को गिरफ्तार किया गया है तथा पिकअप गाड़ी को जप्त कर कब्जे में लिया गया है। एक गाय व बछिया को बादीपुर गौशाला भिजवाया गया है।

You cannot copy content of this page