राहुल गांधी बोले : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते ही राज्यों का हिस्सा निचोड़ने लग गए

Font Size

नई दिल्ली :  कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी ने आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हए कहा कि भारत सरकार के शीर्ष अधिकारी द्वारा प्रधानमंत्री की राज्य विरोधी नीतियों पर किया गया खुलासा चौंकाने वाला है। उन्होंने केंद्र सरकार पर राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए सोशल मिडिया एक्स पर के पोस्ट साझा किया है . उनकी इस पोस्ट को लेकर एक्स यूजर्स ने तीव्र प्रतिक्रिया दी है. कुछ ने उनका विरोध यह कहते हुए किया है कि कांग्रेस के 50 साल के शासन में इससे बदतर हालत थे जबकि कुछ ने उनकी बात का समर्थन किया है.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पोस्ट में कहा है कि ” मुख्यमंत्री रहते राज्यों को टैक्स का 50% हिस्सा देने की वकालत करने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते ही राज्यों का हिस्सा निचोड़ने लग गए। आखिर क्यों GST भी सिर्फ राज्यों के संसाधनों को छीनने का एक माध्यम बन कर रह गया!

उन्होंने एक्स पर डाले गए पोस्ट में कहा है कि “राज्यों के पास वेलफेयर स्कीम के लिए फंड्स न बचे इसकी साज़िश सिर्फ इसलिए रची जा रही है ताकि सारी योजनाओं का केंद्र एक ही व्यक्ति बन सके। उससे भी चिंताजनक बात यह है कि इस गंभीर विषय पर मीडिया के किसी समूह ने चर्चा करने की ज़रूरत नहीं समझी। ”

राहुल गांधी ने कहा है कि ” संविधान निर्माण के समय बाबा साहेब अंबेडकर और संविधान सभा ने एक लंबी चर्चा के बाद केंद्र और राज्यों के बीच शक्तियों का बंटवारा कर एक मज़बूत संघीय ढांचा बनाया था। जनता को बांटने वाली दृष्टिहीन सोच, शक्तियों के इस संवैधानिक बंटवारे को भी कमज़ोर करना चाहती है। ”

उन्होंने इस मामले में अपनी पार्टी की नीति का उल्लेख करते हुए कहा है ” हमारी नीति स्पष्ट है, राज्यों को उनका न्याय और हक़ देकर, मज़बूत बनाकर ही एक बेहतर भारत का आधार तैयार हो सकता है। ”

 

You cannot copy content of this page