वाहन चालकों की सुरक्षा के दृष्टिगत क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण ने पांच सौ से अधिक वाहनों पर लगाए रिफ्लेटर टेप

Font Size

गुरुग्राम, 04 जनवरी। जिला में बढ़ती हुई सर्दी व कोहरे के मद्देनजर रात के समय वाहन चालकों की सुरक्षा के दृष्टिगत क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण ने विशेष अभियान शुरू किया है। डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन व जिला परिवहन अधिकारी एवं सचिव, क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण(टीआई) जितेंद्र सिंह गहलावत के दिशा निर्देशन में ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार की टीम ने जिला के विभिन्न प्रमुख मार्गों पर वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए और वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी भी दी।

अभियान की जानकारी देते हुए टीआई प्रदीप कुमार ने बताया कि वीरवार को गुरूग्राम-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग, द्वारका एक्सप्रेसवे व बसई रोड पर ट्रैक्टर ट्रॉली, वाटर टैंकर, कंटेनर, स्कूल बस व क्रेन आदि पांच सौ से अधिक वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप चस्पा किया गया। उन्होंने कहा कि सर्द मौसम में सड़कों पर रोशनी कम हो जाती है। जिसके बाद मार्गों पर वाहन रेंगते नजर आते हैं। ऐसे में विजिबिलिटी की कमी के चलते सड़क पर दुर्घटना की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में इन रिफ्लेटर टेप के होने से वाहनों में उचित दूरी बनी रहती है।

उन्होंने बताया कि अभियान में सड़क किनारे पेडों पर भी रिफ्लेटर टेप लगाए गए हैं। साथ ही वाहन चालकों से अपील भी की गई है कि सर्दी में घने कोहरे के मौसम में आप सभी लोग रिफ्लेक्टिव टेप अपने-अपने वाहनों पर अवश्य लगाएं, जिससे दुर्घटना में कमी लाई जा सके। उन्होंने बताया कि आने वाले समय में जिन वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप नहीं लगेंगे उनके खिलाफ यातायात पुलिस के सहयोग से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

You cannot copy content of this page