विपुल गोयल ने कामधेनू गोधाम का दौरा किया

Font Size

आर एस चौहान 

गुडगांव :  उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री  विपुल गोयल ने गणतंत्र दिवस पर नूंहमें ध्वजारोहण के बाद तावडू कस्बा क्षेत्र के बिस्सर अकबरपुर गांव स्थित कामधेनू गोधाम का दौरा किया। उद्योग मंत्री ने कामधेनु गोमाता के दर्शन करपूजा अर्चना की और यहां पर स्थापित चार प्रकार के बायोगैस प्लांट कीजानकारी ली। कामधेनु गोधाम में बनने जा रहे कामधेनु आरोग्य संस्थान केबारे में भी उद्योग मंत्री ने जानकारी हासिल की। आरोग्य संस्थान का शिलान्यास 26 नवंबर 2016 को  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया था और शिलान्यास समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय राज्यमंत्री, योजना( स्वतंत्रप्रभार) शहरी विकास एवं गरीबी उन्मूलन,  राव इंद्रजीत सिंह ने की थी।

 

 

इस मौके पर कामधेनु गोधाम के संस्थापक चेयरमैन एसपी गुप्ता, अध्यक्षा  शशी गुप्ता ने उद्योग मंत्री  गोयल का स्वागत किया। उद्योगमंत्री ने कहा कि प्रदेश की विभिन्न गोशालाओं का दौरा किया लेकिन बिस्सर अकबपुरगांव स्थित कामधेनु गोधाम आदर्श गोधाम हैं। यहां पर गौ संरक्षण के साथ गौसंवर्धन के लिए किया जा रहा कार्य सराहनीय है।

 

हरियाणा सरकार भी चाहती है कि प्रदेश में गोपालन आर्थिक उन्नति का आधार बने। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता कुंवर सूरजपाल अम्मू,  प्रियंक गुप्ता,  रुचिर गुप्ता, सोहना सेअग्रवाल समाज के अध्यक्ष  विजय अग्रवाल,  अशोक बंसल, तावडू कस्बासे समाजसेवी  सुनील जिंदल,  महेंद्र गोयल, अश्वनी नासा, तावडू खंड एवं विकास समिति के चेयरमैन  नरेश कुमार, डीएसपी  वीरेंद्र सिंह,इंस्पेक्टर ओमप्रकाश सहित क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page