पुन्हाना उपमंडल बनने पर पहली बार फहराया गया झंडा

Font Size

 देश के विकास के लिए एकजुटता और भाईचारा जरूरी है: एसडीएम

एक पढ़ा-लिखा समाज ही देश को तरक्की की ओर ले जाता है: विधायक

 
यूनुस अलवी
 
पुन्हाना:   पुन्हाना के कन्या राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में गणतंत्र दिवस उपमंडल स्तर पर बड़े धूमधाम से मनाया गया। छात्रा खुशबू ने ध्वजारोहण किया जबकि एसडीएम मनोज कुमार ने पुलिस परेड की सलामी ली। इस मौके पर पुन्हाना से विधायक रहीश खान भी मौजूद थे। गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में स्कूली बच्चों ने पीटी, परेड, देशभक्ति, धार्मिक  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विभिन्न स्कूली छात्रों ने सुंदर झांकियों का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर  विधायक रहीश खान, तहसीलदार हरीश कालडा, व्यापार मंडल के प्रधान संजीव सिकरैया, चेयरपर्सन रुबीना बेगम, डीएसपी विनोद कुमार मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन मास्टर पदम चंद जैन ने किया। कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थियों सहित शहीदों की विधवाओं को सम्मानित किया गया। 
 
   गणतंत्र दिवस समारोह में नूंह एसडीएम मनोज कुमार ने कहा कि हमारा देश 68 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। यह राष्ट्रीय पर्व है। आज हम अनेक देश भक्तों व वीर शहीदों द्वारा दी गई कुर्बानियो के कारण खुली हवा में सांस ले रहें हंै। हमे देश के विकास के लिए एकजुट और भाईचारे के साथ रहना चाहिए। 
 
 
  विधायक रहीश खान ने कहा कि पुन्हाना की जनता को गर्व है आज पहली बार पुन्हाना में उपमंडल स्तर पर गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है । सरकार की बेटी पढ़ाओ- बेटी बचाओ योजना पर विशेष रूप से लोगों को जागरूक करते हुए  महिलाओं को भी शिक्षा व समाज के विकास में  आगे आने  के लिए प्रेरित किया। स्कूली विद्यार्थियों से आह्वान करते हुए कहा कि शिक्षा ही छात्र जीवन का अमूल्य धन है, जिसे कभी गवां नहीं सकते। छात्र जीवन में यदि शिक्षा जैसी अमूल्य संपति को  पाने का समय निकाल दिया जाता है तो बाद में केवल पछतावे के कुछ नहीं मिलता। एक पढ़ा-लिखा समाज ही देश को तरक्की की ओर ले जाता है। पढ़-लिखकर ही अधिकारी बना जा सकता है। 
 
 
  इस अवसर पर पूर्व चेयरमेन समशुदीन, ग्रिवेश सदस्य मित्रसैन आहूजा, थाना प्रभारी शमशेर सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी अब्बुल हुसैन, नायब तहसीलदार संतलाल तंवर, चौकी प्रभारी समसुद्दीन, सचिव सुनील रंगा, अख्तर हुसैन, मजलिश खान, जेई सफी मोहम्मद, सिराज प्रधान, रविंद्र जैन प्रिंसिपल,  लेखालिपिक अशोक  सहित काफी संख्या में लोग शामिल हुए।

You cannot copy content of this page