क्या भाजपा राज में भ्रष्ट कर्मचारियों को मिलता है सम्मान ?

Font Size

 करीब 6 महीने पहले 9 हज़ार की रिश्वत लेने वाले कर्मचारी को SDM ने किया सम्मानित

 सम्मानित होने वाला कर्मचारी डीसी रेट पर कार्यरत है ! 

यूनुस अलवी

मेवात:  भ्रष्टाचार को सबसे बड़ा मुद्दा बना कर केंद्र और प्रदेश में काबिज हुई भाजपा की सरकार के अधिकारियों को भ्रष्टाचा रही नहीं बल्कि भ्रष्ट  कर्मचारियो से कोई परहेज नहीं है। इससे तो यही लगता है कि जो रिश्वत लेने के इल्जाम में रंग-ए-हाथों पकड़ा जाये उसको प्रशासन ज़रूर सम्मानित करेगा।क्या भाजपा राज में भ्रष्ट कर्मचारियों को मिलता है सम्मान ? 2
अब आप को बताते हैं कि गत 13 जून को नगीना तहसील में कार्यरत कर्मचारी अनिल को विजिलेंस की टीम ने 9 हज़ार रुपये रिश्वत लेते रंग-ए-हाथों पकड़ा था। अनिल ने ये रिश्वत एक किसान से ली थी .सौदा तो 20 हज़ार का हुआ था लेकिन तब पहली किस्त उसको 9 हज़ार दी जा रही थी।
उसके बाद अनिल साहेब जेल की हवा खाकर जब लौटे तो मेवात की नौकरी उसका बेसब्री से इंतज़ार कर रही थी। मानो जैसे अनिल जैसा और कोई इतना बड़ा ईमानदार और मेहनती कर्मी मेवात में कोई और युवा ना हो। आखिर हुआ भी ऐसा ही । जैसे ही अनिल साहेब जेल से जमानत पर बाहर आये तो मेवात के  डीसी मणिराम शर्मा ने उनका सम्मान करते हुए अपने ही अधीन DITS विभाग में नौकरी दे दी। अनिल साहेब को हाल ही में 21 दिसम्बर 2016 को फ़िरोज़पुर झिरका ऑफिस में बतौर CM विंडों विभाग में तबादला किया गया है। सूत्रों का कहना है कि अनिल cm विंडो के अलावा दूसरा विभाग भी देखता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

कमाल की बात तो ये हे की अनिल साहेब को फ़िरोज़पुर झिरका ऑफिस में आये अभी पूरा एक महीना ही गुजरा है। इस् एक महीने में अनिल ने ऐसा क्या तीर मार दिया की उसको सम्मानित करने के लिए अधिकारियो को मजबूर होना पड़ा। आश्चर्य होता यह देखे कर कि कई कई साल से इसी SDM ऑफिस में ईमानदारी से काम करने वालो को प्रशासन ने सम्मान देने की ज़रूरत नही समझा .

क्या भाजपा राज में भ्रष्ट कर्मचारियों को मिलता है सम्मान ? 3

 
दूसरी बात जिसका सवाल उठता है डीसी रेट पर नौकरी करने वाला जो रेड हेंड पकड़ा गया हो उसी को ही फिर से नौकरी क्यों और कैसे दी गई ? लोगो का आरोप है कि मामला शायद अभी अदालत में विचाराधीन है। लोगो ने इस मामले की जाँच कराने की मांग की है. वही मेवात की जनता प्रशासन से पूछ रही है कि एक महीने में अनिल द्वारा की गई उप्लाधियो को जनता के सामने गिनवाया जाये।

You cannot copy content of this page