गुरुग्राम से चंडीगढ़ वाया दिल्ली के लिए सेमी डीलक्स बस सेवा शुरू

Font Size

– गुरुग्राम बस अड्डे से प्रतिदिन चलेंगी सात एसी बसें, साधारण बसों से डेढ़ गुणा अधिक होगा किराया

गुरुग्राम, 09 नवंबर। पर्यावरण संरक्षण की दिशा में पब्लिक ट्रांसपोर्ट को और कैसे बेहतर व सुगम बनाया जाए इसके लिए हरियाणा सरकार निरंतर धरातल पर गंभीरता से प्रयासरत है। इसी क्रम में गुरुग्राम से चंडीगढ़ जैसे महत्वपूर्ण सड़क मार्ग पर आमजन की सुविधा के लिए हरियाणा राज्य परिवहन के गुरुग्राम डिपो द्वारा वीरवार 09 नवंबर से सेमी डीलक्स बस सेवा की शुरुआत की गई है।

डीसी निशांत कुमार यादव ने यह जानकारी सांझा करते हुए बताया कि प्रदेश की राजधानी होने के चलते गुरुग्राम डिपो के लिए गुरुग्राम से चंडीगढ़ एक महत्वपूर्ण रूट रहा है। ऐसे में लोगों को सुगम आवागमन उपलब्ध कराने व निजी वाहनों पर उनकी निर्भरता कम करने के उद्देश्य से गुरुग्राम से वाया दिल्ली होते हुए चंडीगढ़ के लिए यह एसी सेमी डीलक्स बस सेवा शुरू की गई है। उन्होंने बताया कि इन बसों में साधारण बसों से डेढ़ गुणा अधिक किराया रहेगा।

हरियाणा राज्य परिवहन गुरुग्राम के महाप्रबंधक प्रदीप अहलावत ने बसों की समय सारिणी की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुग्राम से आईजीआई एयरपोर्ट व आईएसबीटी दिल्ली होते हुए चंडीगढ़ के लिए पहली बस प्रातः 3.45 पर रवाना होगी व इसके उपरांत प्रातः 4.45 बजे, 6.30 बजे, 7.45 बजे, दोपहर 12.45 बजे, शाम को 5 .45 बजे व रात्रि में 09 बजे चलेंगी।

 

वहीं चण्डीगढ़ से गुरुग्राम के लिए प्रातः 6 बजे व 11.40 पर बसे मिलेंगी, इसी प्रकार दोपहर में 1 बजे, 3.20 बजे व 4.40 पर बस की रवानगी होगी। रात्रि के समय 8.30 व 2.30 बजे का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने बसों के किराया की जानकारी सांझा करते हुए बताया कि गुरुग्राम से दिल्ली के लिए 60 रुपये, पानीपत के लिए 190 रुपये, करनाल के लिए 265 रुपये, कुरुक्षेत्र के लिए 325 रुपये, शाहबाद के लिए 360 रुपये, अम्बाला के लिए 390 रुपये, जीरकपुर के लिए 460 रुपये व चंडीगढ़ के लिए 485 रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

 

महाप्रबंधक ने बताया कि इसके अतिरिक्त गुरुग्राम से आगरा, गुरुग्राम से जयपुर, गुरुग्राम से नारनौल तथा गुरुग्राम से सिरसा वोल्वों बसों का संचालन किया जा रहा है। यात्रीगण किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कार्यालय के पूछताछ केन्द्र के लैंडलाइन नम्बर 0124-2320222 पर सम्पर्क कर सकते हैं

You cannot copy content of this page