जुरहरा में भगवान परशुराम की शोभायात्रा मेले में किया विवाद व झगड़ा, कई घायल, बाजार बंद

Font Size

ब्राह्मण समाज के लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

करीब दो घंटे तक रुकी रही शोभायात्रा

काफी समझाईस के बाद निकाली गई शोभायात्रा

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज: कस्बे में बुधवार को भगवान परशुराम जी की शोभायात्रा स्थानीय ब्राह्मण समाज के द्वारा धूमधाम से निकाली गई। कस्बे के पुराने रामलीला मैदान से बैंडबाजों के साथ आरंभ हुई शोभायात्रा कस्बे के मैन बाजार, चौपडा बाजार से होते हुए बस स्टैंड पर पहुंची जहां किसी बात को लेकर ब्राह्मण समाज के युवकों व बस स्टैंड पर ही मौजूद कुछ लोगों से कहासुनी व आपस में मारपीट हो गई अचानक से हुई झगड़े की घटना से मेले में अफरा-तफरी मच गई व शोभायात्रा को बस स्टैंड पर ही रोक दिया गया। मारपीट की घटना की सूचना मिलते ही कस्बे के सभी बाजार बंद हो गए और काफी संख्या में कस्बेवासी बस स्टैंड पर एकत्रित हो गए। बस स्टैंड पर एकत्रित हुए भीड़ ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

जुरहरा में भगवान परशुराम की शोभायात्रा मेले में किया विवाद व झगड़ा, कई घायल, बाजार बंद 2

घटना की सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी व डीएसपी पुलिस जाप्तों के साथ मौके पर पहुंचे और शोभायात्रा में शामिल झांकियों को दोबारा से शुरू कराने की कोशिश की लेकिन ब्राह्मण समाज के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे और करीब 2 घंटे तक कस्बे के बस स्टैंड पर ही ब्राह्मण समाज के लोगों व पुलिस के बीच नोकझोंक होती रही जिससे तनाव की स्थिति बन गई। वहीं काफी देर की मशक्कत व समझाइश के बाद शोभायात्रा को पुनः चालू कराया जा सका। जिसके बाद शोभायात्रा अपने गंतव्य स्थान नए रामलीला मैंदान में पहुंची जहां ब्राह्मण समाज के द्वारा अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जुरहरा में भगवान परशुराम की शोभायात्रा मेले में किया विवाद व झगड़ा, कई घायल, बाजार बंद 3

मिली जानकारी के अनुसार कस्बे में बुधवार को स्थानीय ब्राह्मण समाज के द्वारा शोभायात्रा निकाली जा रही थी इस दौरान कस्बे के बस स्टैंड पर डीजे साउंड को लेकर शोभायात्रा मेले में शामिल कुछ युवकों व कुछ अन्य लोगों के बीच में कहासुनी हो गई और कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में बुरी तरह मारपीट हो गई जिसके चलते कई युवकों को चोटें आई हैं जिनको कस्बे के राजकीय किरोड़ीलाल स्वर्णकार अस्पताल में भर्ती कराकर प्राथमिक उपचार ल कराया गया है।

जुरहरा में भगवान परशुराम की शोभायात्रा मेले में किया विवाद व झगड़ा, कई घायल, बाजार बंद 4

शोभायात्रा में विवाद की घटना से कस्बे के बस स्टैंड पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया और शोभायात्रा में शामिल झांकियों को बस स्टैंड पर ही रोकना पड़ा। शोभायात्रा में झगडे व मारपीट की घटना की सूचना मिलते ही कस्बे के बाजार बंद हो गए और बस स्टैंड पर काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई और एडिशनल एसपी व डीएसपी की मौजूदगी में पुलिस के खिलाफ काफी देर तक नारेबाजी की गई। पुलिस के आला अधिकारियों के द्वारा काफी देर तक की गई समझास के बाद शोभायात्रा को पुनः शुरू कराकर पुलिस सुरक्षा के बीच उसे गंतव्य तक पहुंचाया जा सका। वहीं समाचार लिखे जाने तक किसी पक्ष के द्वारा स्थानीय थाने में कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया।

शोभायात्रा मेले में हुए झगड़े और मारपीट के बारे में जब जुरहरा थानाधिकारी जयप्रकाश सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसी भी पक्ष के द्वारा कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है व दोनों पक्षों के मौजूदा लोगों को बुलाकर मामले की जानकारी व समझाई के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: