जीवी सीरीज के साथ अब होगी सरकारी गाडिय़ों की अलग पहचान : डीसी

Font Size

– सभी विभागाध्यक्ष अपनी गाड़ी का नंबर ‘जीवी’ सीरीज में करवाएं कनवर्ट

गुरुग्राम, 08 मई। डीसी निशांत कुमार यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार की ओर से सभी सरकारी वाहनों को यूनिक नंबर जारी किए जा रहे हैं, जिनमें पंजीकरण नंबर के बीच में ही ‘जीवी’ यानि गवर्नमेंट व्हीकल लिखा हुआ होगा। उन्होंने बताया कि सभी सरकारी वाहनों की नंबर प्लेट नए सिरे से जारी करने का सिलसिला शुरू हो गया है। उन्होंने जिला के सभी सरकारी विभागाध्यक्षों से आह्वान किया कि जिन विभागों ने अपनी सरकारी गाड़ी का नंबर ‘जीवी’ सीरीज में नहीं बदलवाया है वे अपने नंबर को शीघ्र ‘जीवी’ सीरीज में बदलवा लें ताकि उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

डीसी यादव ने बताया कि सभी विभागाध्यक्ष अपने-अपने विभागों के सरकारी वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबरों को जीवी सीरीज में कन्वर्ट कराने के लिए इन वाहनों के मूल दस्तावेज सम्बंधित एसडीएम कार्यालय अथवा आरटीओ कार्यालय में प्रस्तुत करें। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार सभी सरकारी वाहनों के रजिस्ट्रेशन अब जीवी सीरीज में बदले जा रहे हैं। इसके लिए विभागों को वाहनों के बीमा संबंधी दस्तावेज भी प्रस्तुत करने होंगे। इसके बाद अथॉरिटी की ओर से नई सीरीज जीवी के नंबर जारी किए जाएंगे।

सरकारी वाहन के नम्बर ‘जीवी’ सीरीज में अनिवार्य : परिवहन आयुक्त

“हरियाणा सरकार की ओर से सभी विभागों की सरकारी गाडिय़ों पर पंजीकरण के तहत अब जीवी सीरीज अलॉट की जा रही है। ऐसे में नए नम्बर अनुरूप मिले ‘जीवी’ सीरीज को नम्बर प्लेट पर लिखना अनिवार्य किया हुआ है। इससे सरकारी गाडिय़ों की पहचान नंबर प्लेट पर रजिस्ट्रेशन नंबर देखने से ही हो जाएगी। प्रदेश के सभी सरकारी विभागाध्यक्ष अपनी सरकारी गाड़ी के पुराने नम्बर को जीवी सीरीज में कन्वर्ट करवाना सुनिश्चित करें।”

You cannot copy content of this page