डीसी ने अपने कार्यालय में आमजनों की सुनी समस्याएं, अधिकारियों को तय समय सीमा में निवारण के दिए निर्देश

Font Size

डीसी ने पैरा एथलीट देवर्षि सचान को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने पर दी शुभकामनाएं

गुरुग्राम, 28 मार्च। डीसी निशांत कुमार यादव अपने कार्यालय में मंगलवार को जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए आमजनों की समस्याओं से रू-ब-रू हुए। इनमें मुख्य रूप से निगम की वार्डबंदी व निगम क्षेत्र में अतिक्रमण से संबंधित समस्याएं रही। डीसी ने इन सभी शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेजते हुए जल्द से समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। डीसी के सामने बिजली, पानी, बीपीएल कार्ड, बुढ़ापा पेंशन से संबंधित समस्याएं भी रखी गई। इस पर डीसी ने संबंधित अधिकारियों को अग्रेसित करते हुए इन्हें तय समय में दूर करने को कहा। जनसुनवाई के दौरान फसल गिरदावरी की शिकायत लेकर पहुँचे किसानों से डीसी ने कहा कि जिस भी किसान के खेत में फसल खराबा हुआ है, वह 72 घंटे में उसकी शिकायत क्षति पूर्ति पोर्टल पर दर्ज करवाएं। इससे पुख्ता डाटा सरकार के पास जाता है। जैसे ही पोर्टल पर शिकायत आएगी तो उसके बाद संबंधित विभागों द्वारा कर्मचारी भेजकर वेरिफिकेशन करवाई जाएगी।


डीसी ने ग्रामीण क्षेत्रों से समस्याएं लेकर पहुँचे लोगों से कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जिला के सभी उपमंडल पर संबंधित एसडीएम भी सोमवार से शुक्रवार तक प्रातः 11 बजे से 1 बजे तक आमजन की शिकायतों की सुनवाई करते है। ऐसे में आप अपनी शिकायतें वहाँ भी दे सकते है।

डीसी ने पैरा एथलीट देवर्षि सचान को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने पर दी शुभकामनाएं


डीसी निशांत कुमार यादव ने मंगलवार को अपने कार्यालय में 21 वीं राष्ट्रीय पैरा एथेलेटिक्स चेम्पियनशिप के गोल्ड मेडलिस्ट देवर्षि सचान से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी। गुरुग्राम के रहने वाले देवर्षि नें 21वीं राष्ट्रीय पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में शॉर्टपुट व क्लब थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर एक कीर्तमान स्थापित किया है।


डीसी ने देवर्षि को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिव्यांगता की विषम परिस्थितियों में भी अपने अदम्य साहस एवं जीवटता के बल पर सफलता की मिसाल कायम कर आप युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत बने हैं। मजबूत मानसिक मनोबल के बल पर कोई भी कार्य कठिन नहीं होता है। जीवन में विपरीत परिस्थितियों में भी सकारात्मक रहते हुए अपने लक्ष्यों को कैसे प्राप्त किया जाता है आप इसके जीवंत उदाहरण है। डीसी ने कहा कि आपकी इस उपलब्धि ने जिला सहित प्रदेश का भी नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि आपकी यह उपलब्धि अन्य दिव्यांगो के लिए भी एक प्रेरणास्रोत बनेगी।

You cannot copy content of this page