टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम : ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को मिली प्रशिक्षण की मंजूरी

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय युवा मामले और खेल मंत्रालय (एमवाईएएस) की मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 16 मार्च को ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को 61 दिनों की अवधि के लिए ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना, तुर्की में प्रशिक्षण दिलाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

 

नीरज चोपड़ा ने टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) वित्‍तपोषण के तहत पिछले वर्ष  भी ग्लोरिया स्पोर्ट्स एरिना में प्रशिक्षण लिया था। वे इसी योजना के तहत फिर से प्रशिक्षण के लिए 1 अप्रैल को तुर्की जाएंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे।

टॉप्स वित्‍तपोषण में नीरज, उनके कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज़ और उनके फिजियोथेरेपिस्ट का हवाई यात्रा का किराया, बोर्डिंग और लॉजिंग, चिकित्‍सा बीमा और स्थानीय परिवहन लागत आदि शामिल रहेंगी।

बैठक के दौरान एमओसी सदस्यों द्वारा जिन अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी है उनमें बधिर ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता दीक्षा डागर के लिए गोल्फ सेट उपकरण की खरीद और एक व्यक्तिगत कोच उपलब्‍ध कराना, फिटनेस और पोषण प्रशिक्षक की भर्ती़, बैडमिंटन खिलाड़ियों प्रियांशु राजावत के लिए स्विस ओपन, स्पेन मास्टर्स और ऑरलियन्स मास्टर्स में भागीदारी तथा  शंकर मुथुसामी के लिए ओरलेन पोलिश ओपन और स्लोवेनिया योनेक्स ओपन में भागीदारी करने के लिए वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराना शामिल हैं।

You cannot copy content of this page