जी-20 को लेकर साइबर हब में हुआ फ्लैश मॉब इवेंट : एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने नागरिकों से भागीदारी की अपील

Font Size

– एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने इवेंट में पहुंचे दर्शकों को बताया हमारे लिए गर्व की बात गुरुग्राम को मिली दुनिया के महत्वपूर्ण संगठन की बैठक की मेजबानी

– एडीसी बोले, एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप बैठक की मेजबानी से जुड़ाव के लिए फ्लैश मॉब, राहगीरी व रन फॉर जी-20 में सिटीजन जरुर करें भागीदारी

गुरुग्राम, 24 फरवरी। गुरुग्राम में जी-20 की पहली से चार मार्च तक होने वाली एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक को लेकर नागरिकों में उत्सुकता नजर आने लगी है। इसी कड़ी में बीती देर शाम जिला प्रशासन के समन्वय के राहगीरी फाउंडेशन की ओर से साइबर हब में फ्लैश मॉब इवेंट का आयोजन किया गया। एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने इवेंट में पहुंच कर भारत की अध्यक्षता में पहली बार दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देशों के समूह जी-20 की बैठक को लेकर विस्तार से जानकारी दी।

एडीसी मीणा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को इस वर्ष जी-20 की अध्यक्षता मिली है। इस साल देश के विभिन्न शहरों में जी-20 के एजेंडा में शामिल अलग-अलग विषयों को लेकर बैठक की जा रही है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात भी है कि हमारे शहर में इस महत्वपूर्ण संगठन की बैठक हो रही है। गुरुग्राम में भी एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक पहली से चार मार्च को होगी। ऐसे में अपने शहर की ब्रांडिंग के लिए हर गुरुग्राम वासी को अपनी भूमिका निभानी चाहिए ताकि दुनिया में भारत का अतिथि देवो भव: का संदेश पहुंच सके।

जी-20 को लेकर साइबर हब में हुआ फ्लैश मॉब इवेंट : एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने नागरिकों से भागीदारी की अपील 2उन्होंने कहा कि डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की ओर से जी-20 की बैठक को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है। जी-20 को लेकर जनभागीदारी को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन की ओर से मॉडल संवाद कार्यक्रम, राहगीरी व रन फॉर जी-20 मैराथन का भी आयोजन किया जाएगा।

एडीसी ने इवेंट में पहुंचे दर्शकों से आगामी 26 फरवरी की सुबह व्यापार केंद्र मार्ग पर आयोजित होने वाली राहगीरी के साथ-साथ लेजर वैली पार्क से रन फॉर जी-20 मैराथन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से रन फॉर जी-20 में पार्टिसिपेट करने के लिए रजिस्ट्रेशन का ओपन लिंक भी जारी कर दिया गया है। जिला प्रशासन के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स, एकाउंट व पेज के साथ-साथ अधिकृत वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन का लिंक दिया गया है।

रन फॉर जी-20 में पार्टिसिपेट करने के लिए https:/nicmeet.nic.in/account/join-g20-run लिंक पर जाकर अपनी जानकारी फिल करनी होगी। जिससे देश में पहली बार हो रही अंतरराष्ट्रीय स्तर की महत्वपूर्ण बैठक की मेजबानी से आपको भी जुड़ाव महसूस होगा।

फ्लैश मॉब इवेंट में स्ट्रीट प्ले, कोरियोग्राफी व लाइव बैंड आदि एक्टिविटीज के जरिए जी-20 बैठक की महता, आवश्यकता, गुरुग्राम की इमेज बिल्डिंग आदि को लेकर दर्शकों को जानकारी दी गई। दर्शकों ने भी देर शाम तक चले इवेंट का जमकर लुत्फ उठाया। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से एडिशनल लेबर कमिश्नर कुशल कटारिया, राहगीरी फाउंडेशन से सारिका पांडा आदि भी उपस्थित रहें।

You cannot copy content of this page