रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान ने पूर्व प्रधान पर लगाया पद के दुरूपयोग करने का गंभीर आरोप

Font Size

-प्रधान मेहताब सिंह दहिया के नेतृत्व में संस्था के पदाधिकारियों ने डीसीपी वेस्ट गुरुग्राम को लिखित ज्ञापन सौंपा

-पूर्व प्रधान पर लगाया नियम विरुद्ध आपराधिक न्याय भंग फर्जी दस्तावेज तैयार का आरोप 

-संस्था की बलेरो गाडी को गलत तरीके से दूसरी संस्था के नाम ट्रान्सफर करवाने की शिकायत की 

-नए सदस्यों को शामिल करने में एसोसिएशन के बायलाज का अनुपालन नहीं किया 

गुरुग्राम :  रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान ने अपने ही एसोसिएशन के पूर्व प्रधान के खिलाफ पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए गुरुग्राम पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.  एसोसिएशन के प्रधान मेहताब सिंह दहिया के नेतृत्व में संस्था के पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसीपी वेस्ट गुरुग्राम को लिखित ज्ञापन सौंपा और पूर्व प्रधान के कार्यकाल में बरती गई अनियमितता की शिकायत की. ज्ञापन में पूर्व प्रधान पर संस्था की गाड़ी को गलत तरीके से दूसरी संस्था के नाम ट्रांसफर करने का भी आरोप लगाया है.  इस मामले में एसोसिएशन की ओर से पहले भी संबंधित थाना में शिकायत कर जांच की मांग की गई थी लेकिन उस पर संज्ञान नहीं  लिया गया .

एसोसिएशन के प्रधान मेहताब सिंह दहिया ने डीसीपी वेस्ट गुरुग्राम को सौंपे लिखित ज्ञापन में  कहा है कि  संस्था के प्रधान के नाम से एक गाड़ी बलेरो न. Hr 26 DF 6609 गुरुग्राम अथॉरिटी से रजिस्टर्ड थी.  उपरोक्त गाड़ी को एसोसिएशन के पूर्व प्रधान चुन्नीलाल निवासी पटेलनगर ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए नियमों का उल्लंघन  कर मनमर्जी से दस्तावेज तैयार कर एसोसिएशन के तीन नए कार्यकारिणी सदस्य बना दिए .  ज्ञापन में आरोप लगाया है कि कार्यकारिणी में नए सदस्य ओमप्रकाश धनिया,  सतीश कुमार एवं सवर्ण कुमार, को शामिल कर उपरोक्त गाड़ी को शकील फाउंडेशन के नाम ट्रांसफर करा दिया. 

 रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर वेलफेयर एसोसिएशन गुड़गांव के प्रधान ने डीसीपी को सौंपे ज्ञापन में यह भी कहा है कि चुनीलाल जागर ने अपने लड़के संगीत कुमार के साथ आपराधिक षड्यंत्र रच कर संदीप को अनुचित लाभ पहुंचाया है.  इससे एसोसिएशन को आर्थिक क्षति पहुंचाई गई है. 

 यह भी आरोप लगाया गया है कि उन्होंने आपस में षड्यंत्र रचकर आपराधिक न्याय भंग फर्जी दस्तावेज तैयार किया और एसोसिएशन की गाड़ी को शकील फाउंडेशन के नाम ट्रांसफर करा दिया.  ज्ञापन में प्रधान मेहताब सिंह दहिया ने चुन्नीलाल डागर,  सतीश,  सवर्ण  कुमार, सत्य प्रकाश और संदीप पर  गैर कानूनी दस्तावेज तैयार करने  का षड्यंत्र रचने में शामिल होने का आरोप लगाया है. 

उन्होंने पुलिस उपायुक्त को यह भी जानकारी दी है कि इस संबंध में सिविल लाइन सेक्टर 15 गुरुग्राम में 13 दिसंबर 2022 को भी शिकायत दी गई थी.  उक्त शिकायत पर कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है. 

 एसोसिएशन के प्रधान ने पुलिस उपायुक्त से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है तथा संस्था की गाड़ी को बरामद करवाने की गुहार भी लगाई है. ज्ञापन देने वालों में  प्रधान महताब सिंह दहिया, तेजवीर दहिया, शमशेर सिंह डागर, श्री जून सहित कई सदस्य व पदाधिकारी शामिल थे. 

 

You cannot copy content of this page