भारत में मारे गए तीन रूसी नागरिकों की मौत में कोई लिंक नहीं: अरिंदम बागची

Font Size

Russian found dead in Odisha

Russian found dead in Odishaनई दिल्ली: ओडिशा के तट के पास एक तीसरे रूसी के मृत पाए जाने के दो दिन बाद (Russian found dead in Odisha) , विदेश मंत्रालय (MEA) ने गुरुवार को कहा कि वह भारत में हाल ही में मारे गए तीन रूसी नागरिकों की मौत में कोई लिंक नहीं , क्योंकि जांच चल रही है सभी मामलों में।

“ओडिशा में रूसियों की मौत की आवश्यक जांच की जा रही है। अब हमें ओडिशा के तट से दूर अंतरराष्ट्रीय जल में एक रूसी नाविक की मौत के बारे में पता चला है। औपचारिकताओं के लिए उसका शव पारादीप बंदरगाह लाया गया है। मैं नहीं चाहूंगा तीनों मामलों को एक साथ जोड़ा जाए , “विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा।

मामलों की कथित “विचित्रता” पर टिप्पणी का उल्लेख करते हुए, श्री बागची ने कहा कि वह उन सभी को एक साथ नहीं जोड़ना चाहेंगे और न ही सभी को एक साथ देखेंगे। उन्होंने कहा, “भारत एक बड़ा देश है जहां बड़ी संख्या में विदेशी आते हैं।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की यह टिप्पणी तीसरे रूसी नागरिक के बाद आई है जो एक मालवाहक जहाज में मुख्य अभियंता के रूप में काम कर रहा था, इस सप्ताह ओडिशा के तट पर मृत पाया गया था। दो सप्ताह के भीतर राज्य में मृत पाया गया यह तीसरा रूसी था।

पुलिस ने कहा कि समुद्री पुलिस अन्य वैधानिक अधिकारियों के साथ मिलियाकोव सर्गेई नाम के रूसी नागरिक की मौत की जांच करेगी और उसके बाद ही अंतिम रिपोर्ट उपलब्ध होगी।

24 दिसंबर को एक होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने के बाद रूसी नागरिक पावेल एंटोव की मौत हो गई थी। ओडिशा पुलिस ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि एक अन्य रूसी नागरिक व्लादिमीर बिडेनोव की पहले “दिल का दौरा पड़ने से” मौत हो गई थी।

क्राइम ब्रांच की एक टीम ने स्टेट फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के विशेषज्ञों के साथ 30 दिसंबर को रायगड़ा के साईं इंटरनेशनल होटल का दौरा किया, जहां रूसी नागरिक मृत पाए गए थे। टीम का नेतृत्व पुलिस उपाधीक्षक सरोजकांत महंत कर रहे थे।

ओडिशा पुलिस की सीआईडी अपराध शाखा ने रायगड़ा में एक प्रमुख सांसद सहित रूसी नागरिकों की मौत की जांच तेज कर दी है।

Russian found dead in Odisha Russian found dead in Odisha Russian found dead in Odisha Russian found dead in Odisha Russian found dead in Odisha

%d bloggers like this: