खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तर्ज पर 16 से 18 दिसंबर तक प्रदेश में होंगे ‘ खेलो हरियाणा यूथ गेम्स ‘

Font Size

-खेलो हरियाणा यूथ गेम्स में गुरुग्राम को मिली 3 खेलों की मेजबानी

-फुटबॉल, जूडो & तीरंदाजी के मुकाबले होंगे गुरुग्राम में

-प्रदेशभर से इन तीन खेलों में 1144 लड़के और लड़कियां लेंगे भाग

गुरुग्राम, 10 दिसंबर। खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तर्ज पर हरियाणा में 16 से 18 दिसंबर तक खेलो हरियाणा यूथ गेम्स का आयोजन होने जा रहा है जिनमें प्रदेशभर से 18 वर्ष तक के खिलाड़ी भाग लेंगे। इनमें लड़के और लड़कियां दोनों भाग लेंगे।

खेलो हरियाणा यूथ गेम्स के तहत प्रदेश के 18 वर्ष से कम आयु वर्ग के लड़के व लड़कियों के खेल मुकाबले प्रदेश में 9 जगहों पर होंगे। इसमें गुरुग्राम जिला को तीन खेलों नामतः जूडो, आरचरी यानी तीरंदाजी तथा फुटबॉल खेलों के मुकाबले करवाने की मेजबानी मिली है। इन तीन खेल स्पर्धाओं में अपना दमखम दिखाने के लिए प्रदेश भर के सभी 22 जिलों से 1144 खिलाड़ी 15 दिसंबर को ही गुरुग्राम पहुंच जाएंगे, जिनमें लड़के व लड़कियां दोनों शामिल होंगे।

प्रदेशभर से गुरुग्राम आने वाले इन खिलाड़ियों को खेलों में भाग लेने से लेकर ठहरने और खानपान में किसी प्रकार की कठिनाई ना हो, इसके लिए उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव ने संबंधित अधिकारियों की एक बैठक लघु सचिवालय में बुलाई जिसमें सभी को खेलों के आयोजन से संबंधित अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई।

उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि प्रदेश के दूसरे जिलों से आने वाले खिलाड़ियों के लिए प्रबंध अच्छे हों ताकि वे यहां से सुखद अनुभव लेकर अपने घरों को जाएं। ये सभी खिलाड़ी 15 दिसंबर को गुरुग्राम में नेहरू स्टेडियम में रिपोर्ट करेंगे, जहां से इन्हें इनके ठहरने के स्थानों पर भेजा जाएगा। खेल विभाग को जुडो, आर्चरी और फुटबॉल के मुकाबले करवाने के लिए खेल मैदानों का चयन करने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा, वे खिलाड़ियों के ठहरने के लिए उपयुक्त स्थानों की पहचान करके जिला प्रशासन को बताएंगे और उसी अनुसार अगले एक-दो दिन में उन स्थानों पर ठहरने व खानपान आदि की व्यवस्था कर दी जाएगी। ठहरने के स्थानों पर व्यवस्था करने में गुरुग्राम नगर निगम तथा खानपान आदि व्यवस्थाओं में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी सहयोग करेंगे। इन खिलाड़ियों के ठहरने के लिए सामुदायिक केंद्रों तथा धर्मशालाओं आदि का निरीक्षण किया जा रहा है। खिलाड़ियों को ठहरने के स्थान से खेल मैदान तक लाने व ले जाने के लिए बसों का प्रबंध किया जाएगा।

इस बैठक में खेल विभाग के उपनिदेशक गिर्राज सिंह, खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती संधू बाला, ताऊ देवी लाल स्टेडियम के प्रबंधक विजय मलिक, गुरुग्राम नगर निगम, पुलिस तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों के अलावा खेल प्रशिक्षकों ने भाग लिया।

You cannot copy content of this page