फरीदाबाद वार्ड न. 22 में भाजपा पार्षद व पुलिस के खिलाफ महापंचायत, आन्दोलन का ऐलान

Font Size

फरीदाबाद वार्ड न. 22 में भाजपा पार्षद व पुलिस के खिलाफ महापंचायत, आन्दोलन का ऐलान 2

लोगों ने की पुलिस व भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग 

जयशंकर सुमन, प्रधान संवाददाता 

फरीदाबाद : फरीदाबाद नगर निगम चुनाव में वार्ड न. 22 से विजयी हुए भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू द्वारा एक निर्दलीय प्रत्याशी अवनीश कुमार शर्मा को झूठे मुकदमें में फ़साने व मारपीट करने तथा उनके परिवार के महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने की घटना की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नही होने से परेशान होकर  बाबा सूरदास मंदिर के प्रांगण में हजारों लोगों ने पंचायत की. पंचायत में पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाते हुए कहा कि पुलिस राजनैतिक दबाव में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.  अगर पुलिस और पार्षद पर कार्रवाई नहीं हुई तो लोगों ने बडा जन आंदोलन करने का फैसला लिया है. इस घटना ने इलाके में माहौल गरमा दिया है.
लोगों में इस बात की रोष है कि पुलिसकर्मी वर्दी के आड में राजनीतिक दबाव में आकर जिस तरह की हरकत की है वह एक अपराध है और इनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन पुलिस के आला अधिकारी भी इस पर कोई कार्रवाई नही कर रहे है.

 

गौरतलब है कि वार्ड न. 22 नगर निगम फरीदाबाद का चुनाव गत 8 जनवरी को संपन्न हुआ था जिसमें भाजपा प्रत्याशी जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू अपने निकटतम प्रतिद्वदी अवनीश कुमार शर्मा से 500 मतों से विजयी घोषित किये गए थे. लेकिन अवनीश कुमार गिणती की प्रक्रिया से सन्तुष्ट नहीं थे. उन्हें आशंका थी कि मतगणना में धांधली की गयी है. इसलिए उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से इसकी शिकायत की और दुबारा गिणती कराने की मांग की थी.

फरीदाबाद वार्ड न. 22 में भाजपा पार्षद व पुलिस के खिलाफ महापंचायत, आन्दोलन का ऐलान 3

बताया जाता है कि दोबारा गिणती में भी अवनीश कुमार को पराजित घोषित किया गया. शिकायत में अवनीश ने बताया है कि’इस सन्दर्भ में फिर वह डी सी से शिकायत करने जा रहा था और कोर्ट में स्टे लेने की तैयारी में था तभी भाजपा प्रत्याशी ने उन्हें ऐसा करने से रोकने के लिए अपने टैंकर के ड्राईवर से झूठा आरोप लगवाते हुए अवनीश पर मुकदमा दर्ज करवा दिया. भजापा  उम्मीदवार के ड्राईवर ने अवनीश पर कथित रूप से उसके टैंकर को जलाने व मारपीट करने का मामला दर्ज करा दिया. इस झूठे मुकदमें की आड़ में पुलिस ने सुबह 6 बजे अवनीश के घर दबिश दी और जबरन उसके घर में घुस कर उनके साथ मारपीट की.

 

उनके परिवार की महिलाओं के साथ कथित अभद्र व्यवहार किया व अवनीश को थाने उठा ले आई. शिकायत में आरोप लगाया है कि जीतेन्द्र, राजबीर, मोहर सिंह व अन्य 150 पुलिस कर्मियों के साथ जबरन दरवाजा तोड्कर उनके घर में घुस गए. सभी सदस्यों के साथ अभद्रता से पेश आये और पूरे घर की तलाशी ली . उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस कर्मी उनके घर से कुछ कीमती सामान व आवश्यक कागजात जो चुनाव की धांधली से सम्बंधित थे जबरन उठा ले गए. शिकायत में यह भी कहा गया है कि पुलिस उन्हें, उनके बेटे आकाश, साथी श्याम सुंदर व प्रबीन को भी मारते पीटते अपने साथ ले गए. जब उनकी पत्नी व पुत्रबधू ने पूछने की कोशिश तो उनसे भी गाली गलौच की. पहले सेक्टर १२ ले गए फिर पुलिस लाइन सेक्टर ३१ ले आये. जब लोगों की भीड़ जुटने लगी तो उन्होंने खुद ही घर पर छोड़ दिया.

 

उनका यह भी कहना है कि पुलिस ने उन्हें डराया धमकाया कि अगर चुनाव की शिकायत कोर्ट में की तो ठीक नहीं होगा,पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी के कार्यालय पर लोग ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी, अवनीश पर दर्ज झूठे मुकदमें को रद्द करने की मांग की थी साथ ही लोगों ने पुलिस से मांग की है कि झूठा मुकदमा में फ़साने वाले भाजपा पार्षद जितेन्द्र यादव उर्फ़ बिल्लू व पुलिस कर्मियों पर उनके साथ मारपीट करने व महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने का मामला दर्ज कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए.
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की जांच एसीपी कर रहे है, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी

You cannot copy content of this page