प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले : जे पी के नक़्श-ए – कदम पर चल रहे हैं

Font Size

राजकोट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वह केवल उनके नक्शेकदम पर चल रहे हैं और एजेंसियों को भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दे रहे हैं, लेकिन कुछ दल इस पर हंगामा कर रहे हैं। पीएम ने कहा कि जे.पी. नारायण ने देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के लिए एक आंदोलन चलाया था।

वह गुजरात के राजकोट जिले के जामकंदोरना में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी का नाम लिए बिना उस पर तंज कसते हुए कहा, एजेंसियां कुछ राजनीतिक नेताओं और पार्टियों के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रही हैं, एजेंसियों के साथ सहयोग करने के बजाय, वे एजेंसियों की छवि खराब करने का प्रयास कर रही हैं। क्या आपको नहीं लगता कि हमें ऐसे भ्रष्ट लोगों से जनता के पैसे की वसूली करनी चाहिए।

पिछले 20 वर्षों में गुजरात के विकास के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, राज्य में केवल 26 इंजीनियरिंग कॉलेज थे, आज 130 इंजीनियरिंग कॉलेज हैं, गुजरात में आईटीआई 300 से बढ़कर 600 हो गए हैं, फार्मेसी कॉलेज 13 से 75 हो गए हैं, 8,000 सीटों वाले 36 मेडिकल कॉलेज हैं, यही विकास राज्य ने हासिल किया है।

You cannot copy content of this page