गांधी परिवार से कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेगा

Font Size

नई दिल्ली :  कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में शामिल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को पुष्टि की है कि गांधी परिवार से कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेगा. अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने साफ़ कर दिया है कि गांधी परिवार की ओर से कोई भी पार्टी अध्यक्ष नहीं बनना चाहिए. खबर है कि अशोक गहलोत ने केरल में राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्होंने बीती रात ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में भी हिस्सा लिया.

राहुल गांधी से मुलाक़ात के बाद अशोक गहलोत ने मीडिया को बताया कि ‘मैंने उनसे कई बार अनुरोध किया कि वे सभी की इच्छा स्वीकार करें कि वह दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बन जाएं. उन्होंने मुझसे कहा कि उन्होंने तय किया है कि गांधी परिवार से कोई भी अगला पार्टी प्रमुख नहीं बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि ‘राहुल जी ने मुझसे कहा, ‘मुझे पता है कि वे चाहते हैं कि मैं पार्टी प्रमुख बनूं और मैं उनकी इच्छाओं का सम्मान करता हूं, लेकिन मैंने एक वजह से फैसला किया है कि एक गैर-गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष होना चाहिए.

चर्चा जोरोना पर है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अशोक गहलोत को गांधी परिवार की प्रमुख पसंद माना जा रहा है. अशोक गहलोत अभी राजस्थान के मुख्यमंत्री हैं. राहुल गांधी ने कांग्रेस द्वारा अपनाए गए “एक व्यक्ति, एक पद” नियम पर गुरुवार को मीडिया से कहा कि ‘हमने जो फैसला किया है, जो हमने उदयपुर में तय किया, वो कांग्रेस पार्टी की एक प्रतिबद्धता है. तो मुझे उम्मीद है कि प्रतिबद्धता को बनाए रखा जाएगा.’ राहुल गांधी के बयान के बाद अशोक गहलोत को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है.

You cannot copy content of this page