केरल बंद में PFI कार्यकर्ता हिंसक हो उठे : RSS ऑफिस पर पेट्रोल बम फेंके

Font Size

नई दिल्ली : 15 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के 93 ठिकानों पर NIA की छापेमारी के बाद शुक्रवार को यानी आज PFI ने केरल बंद बुलाया । इस दौरान NIA रेड का विरोध कर रहे PFI कार्यकर्ता हिंसक हो उठे। उन्होंने राजधानी तिरुवनंतपुरम और कोट्टयम में दर्जनों सरकारी बसों और गाड़ियों में तोड़फोड़ की।

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार कन्नूर के मट्टनूर में RSS ऑफिस पर पेट्रोल बम भी फेंके गए। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर पुलिस मौजूद है। पुलिस के मुताबिक कोल्लम में मोटरसाइकिल सवार PFI कार्यकर्ताओं ने 2 पुलिसकर्मियों पर हमला भी किया। इधर, तिरुवनंतपुरम में हिंसा करने वाले 5 PFI कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दूसरी तरफ केरल हाईकोर्ट ने राज्यव्यापी बंद बुलाने और PFI नेताओं के प्रदर्शन का स्वत: संज्ञान लिया है। केरल HC के आदेश के मुताबिक कोई भी बिना अनुमति के बंद नहीं बुला सकता है। कोर्ट ने आदेश में यह भी कहा कि गिरफ्तारियों के बाद ऐसा प्रदर्शन ठीक नहीं।  खबर है कि कांग्रेस ने शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा रोक दी। इस पर भाजपा ने तंज कसा कि PFI और इस्लामिक जिहादी संगठनों ने आज हड़ताल का आह्वान किया और कांग्रेस ने आज अपनी पद यात्रा रोक दी, इससे घटिया और शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता।

You cannot copy content of this page