श्री दुर्गा रामलीला ने किया भूमि पूजन, 24 सितम्बर से शुरू होगी रामलीला

Font Size

गुडग़ांव, 10 सितम्बर  : कोरोना काल के 2 वर्ष बाद भगवान श्रीराम की लीला ओं यानि कि रामलीलाओं का मंचन शुरु होने जा रहा है। साईबर सिटी के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न रामलीला कमेटियों द्वारा रामलीलाओं का मंचन किया जाता है, लेकिन कोरोना काल में यह संभव नहीं हो सका था। इस बार रामलीला कमेटियां रामलीला का मंचन करने के लिए पिछले काफी दिनों से  रिहर्सल में जुटी हैं। जैकबपुरा स्थित श्री दुर्गा रामलीला कमेटी द्वारा विधिवत रुप से रामलीला स्थल पर मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन किया गया।

कमेटी के चेयरमैन बनवारीलाल सैनी तथा प्रधान कपिल सलूजा ने बताया कि आगामी 24 सितम्बर से रामलीला का मंचन शुरु होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद इस बार बिना किसी भय के रामलीला का आनंद ही अलग होगा। पिछले वर्षों को देखते हुए इस वर्ष भी भीड़ को लेकर भी सावधानियां बरती जाएगी। रामलीला कमेटी के निर्देशक अशोक सौदा व गोपाल जलिंद्रा, महासचिव अशोक प्रजापति ने बताया कि एक तरफ  तो कलाकार दिन-रात हुनरमंद बनकर राम लीला का मंचन करने की रिहर्सल में जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रबंधन समिति भी
तैयारियों में जुटी है।

मीडिया प्रभारी राज सैनी बिसरवाल ने बताया कि इस वर्ष भी दर्शकों को ऑनलाइन रामलीला दिखाई जाएगी। कलाकार पूरी मेहनत कर
रहे हैं। रामलीला की मैनेजमेंट कमेटी ने निर्देशकों को जल्द से जल्द नए व पुराने कलाकारों को तैयार करने को कहा है। इस अवसर पर देवेंद्र जैन, विकास गुप्ता, अशोक प्रजापत, प्रदीप गुप्ता, रमेश कालरा, सूरज गोयल, रजनीश पाहुजा, नरेश सैनी, मनोज तवर, कमल सलुजा, जेबी गुप्ता, रामा ठाकुर, मनीष वर्मा, तेजिंदर सैनी आरपी गुप्ता आदि मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page