मेवात के 158 ग्राम सरंपचों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया

Font Size

अमेरिकन विश्वविद्यालय के शिष्टमंडल ने की मैला मुक्त मेवात अभियान की सराहना 

यूनुस अलवी

नूंह :  उपायुक्त मनीराम शर्मा के सरकारी निवास पर बुधवार को मैला मुक्त मेवात अभियान के तहत खुले में शौच मुक्त ग्राम पंचायतों के सम्मान समारोह में अमेरिकन विश्वविद्यालय के शिष्टमंडल के आगमन पर जिले के 158 ग्राम सरंपचों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

 

इस मौके पर उक्त विश्वविद्यालय के डॉ. तेज सिंह पारिक और माइको ने मेवात में उक्त मुहिम को चलाने की भूरी-भूरी प्रशंसा की। इस मौके पर उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि स्वच्छ मेवात उनका सपना है और प्रत्येक जिलावासी को इसे साकार करने के लिए अपना सहयोग देना चाहिए। उन्होंने सरपंचों से कहा कि वे अपनी ग्राम पंचायत में गठित की गई निगरानी कमेटी को मजबूत करें तथा सुबह, शाम खुले में शौच मुक्त के लिए निगरानी करें व अपने-अपने ग्राम पंचायत को खुले में शौचमुक्त करने के लिए रणनीति तैयार करें। 

 

उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक पूरे मेवात को खुले में शौच मुक्त बना दिया जाएगा। उन्होंने इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों से आग्रह किया कि वे भी मेवात के लोगों के हित में इस मुहिम को कामयाब बनाने में अपना अभिन्न योगदान दें। उन्होंने इस मौके पर सभी सरपंचों के साथ भोजन किया तथा इस विषय पर गांवों में लोगों के सामने पेश समस्याओं के निवारण को लेकर बातचीत की। 

 

इस मौके पर उपायुक्त मनीराम शर्मा, अमेरिकन विश्वविद्यालय के बीस सदस्यों की टीम के अलावा एडीसी नरेश कुमार नरवाल, इस मुहिम के जिला सलाहकार एएस असरी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सुशासन सहयोगी मोहित सोनी, एसपी कुलदीप सिंह यादव सहित जिला प्रशासन के अधिकारी एवं कर्मचारी एवं सरपंच मौजूद रहे। 

You cannot copy content of this page