I2U2 ने एक सकारात्मक एजेंडा स्थापित कर लिया : नरेन्द्र मोदी

Font Size

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी @narendramodi  ने आज #I2U2 के पहले शिखर सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि आज की इस पहली समिट से ही I2U2 ने एक सकारात्मक एजेंडा स्थापित कर लिया है।

प्रधान मंत्री ने कहा कि हमने कई क्षेत्रों में Joint Projects की पहचान की है, और उनमें आगे बढ़ने का रोडमैप भी बनाया है. बढ़ती हुई वैश्विक अनिश्चिताओं के बीच हमारा कॉपरेटिव फ्रेमवर्क व्यावहारिक सहयोग का एक अच्छा मॉडल भी है।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि I2U2 से हम वैश्विक स्तर पर Energy Security, Food Security और Economic Growth के लिए महत्वपूर्ण योगदान करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि #I2U2 फ्रेमवर्क के तहत हम जल, ऊर्जा, परिवहन, स्पेस, स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा के छह महत्वपूर्ण क्षेत्रों में Joint Investment बढ़ाने के लिए सहमत हुए हैं, यह स्पष्ट है कि I2U2 का विजन और एजेंडा प्रोग्रेसिव और प्रैक्टिकल है। आज की इस पहली समिट से ही #I2U2 ने एक सकारात्मक एजेंडा स्थापित कर लिया है. हमने कई क्षेत्रों में संयुक्त प्रोजेक्ट की पहचान की है और उनमें आगे बढ़ने का रोडमैप भी बनाया है.

 

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने कहा :

आज की इस पहली समिट से ही “आई-टू-यू-टू” ने एक सकारात्मक एजेंडा स्थापित कर लिया है।

हमने कई क्षेत्रों में Joint Projects की पहचान की है, और उनमें आगे बढ़ने का रोडमैप भी बनाया है।

“आई-टू-यू-टू” फ्रेमवर्क के तहत हम जल, ऊर्जा, परिवहन, स्पेस, स्वास्थ्य और खाद्य सुरक्षा के छह महत्वपूर्ण क्षेत्रों में Joint Investment बढ़ाने के लिए सहमत हुए हैं।

यह स्पष्ट है कि “आई-टू-यू-टू” का विजन और एजेंडा प्रोग्रेसिव और प्रैक्टिकल है।

अपने देशों की परस्पर strengths – Capital, Expertise और Markets – को मोबिलाईज करके हम अपने agenda को गति दे सकते हैं, और वैश्विक अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

बढ़ती हुई वैश्विक अनिश्चिताओं के बीच हमारा कॉपरेटिव फ्रेमवर्क व्यावहारिक सहयोग का एक अच्छा मॉडल भी है।

मुझे पूरा विश्वास है कि “आई-टू-यू-टू” से हम वैश्विक स्तर पर Energy Security, Food Security और Economic Growth के लिए महत्वपूर्ण योगदान करेंगे।

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: