प्रवासी हरियाणा दिवस सम्मलेन में स्मृति व चौ.वीरेन्द्र पहुंचे

Font Size

सीएम ने प्रमुख हस्तियों को किया सम्मानित 

लघु फिल्मे के सहारे हरियाणा के विकास को दर्शाया. 

प्रवासी हरियाणा दिवस सम्मलेन में स्मृति व चौ.वीरेन्द्र पहुंचे 2गुरुग्राम : प्रवासी हरियाणा दिवस के दूसरे दिन बुधवार के कार्यक्रम का आरम्भ परम्परागत दीप प्रज्ज्वलन व श्रीराम भारतीय कला केंद्र की ओर से प्रस्तुत वंदना से हुआ. सम्मलेन के इस सत्र में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह, टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी व मशहूर क्रिकेटर और पूर्व कप्तान कपिलदेव सहित कई प्रमुख हस्तियों को  सम्मानित किया. प्रवासी हरियाणवियों के समक्ष उन्हें निवेश के लिए आकर्षित करने के दृष्टिकोण से हरियाणा के विकास गाथा को रेखांकित करती हुयी एक लघु फिल्म भी दिखाई गयी. प्रवासी हरियाणा दिवस सम्मलेन में स्मृति व चौ.वीरेन्द्र पहुंचे 3

गुरुग्राम के किंगडम ऑफ़ ड्रीम में एकत्रित एक हजार से अधिक प्रवासी हरियाणवियों के स्वागत में आज का कार्यक्रम श्रीराम भारतीय कला केंद्र की ओर से प्रस्तुत वंदना से शुरू हुआ. फिर यहाँ मौजूद बड़ी हस्तियों को सम्मान देने का सिलसीला शुरू हुआ. इसमें प्रदेश के सीएम मोहर लाल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह व केंद्रीय टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी को शाल व मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया . मशहूर क्रिकेटर व हरफनमौला पूर्व कप्तान कपिलदेव को भी सम्मानित किया गया. इस खास अवसर पर फिल्म जगत की बड़ी हस्तियों में फिल्म निर्माता सुभाष घई भी मौजूद थे .

प्रवासी हरियाणा दिवस सम्मलेन में स्मृति व चौ.वीरेन्द्र पहुंचे 4
सम्मान प्रदान करने का यह सिलसिला प्रदेश के मुख्य सचिव डी एस ढेसी व उद्योग विभाग के प्रधान सचिव देवेन्द्र सिंह ने कई और प्रमुख लोगो को समानित कर जारी रखा. इनमें स्वयं मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा, सी आई आई के उपाध्यक्ष राकेश भारती मित्तल, हरियाणा से राज्यसभा संसद डॉ. सुभाष चन्द्र, यु एस इंडिया चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के फौन्डिंग चेयरमैन अशोक मैगो, जी एस डलास ग्रुप के फाउंडर एंड सी ई ओ संजीव कुमार खन्ना और फिजी के पूर्व प्रधानमन्त्री महेंद्र चौधरी, थे लूम्बा फाउंडेशन के चेयरमैन लार्ड राजिंदर पौल लूम्बा के साथ डी फ़र्टिलाईजर्स ओवेर्सिज के एम् डी संदीप चौहान भी शामिल रहे.

प्रवासी हरियाणा दिवस सम्मलेन में स्मृति व चौ.वीरेन्द्र पहुंचे 5

इस अवसर पर एक लघु फिल्म भी दिखाई गयी जिसमें प्रदेश प्रवासी हरियाणवियों को आकर्षित करने के लिए हरियाणा के इतिहास के साथ आधुनिक समय में हुए बदलाव व औद्योगिक एवं व्यावसायिक सम्भानाओ को दर्शाया गया. 

कार्यक्रम में प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल, राव नरबीर सिंह, स्थानीय भाजपा विधायक उमेश अग्रवाल व सोहना से भाजपा विधयक तेजपाल तंवर सहित कई वरिष्ठ अधिकारी व राजनेता भी मौजूद थे.  

You cannot copy content of this page