भगवंत मान ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया : 16 मार्च को शहीद बह्ग्त सिंह के गाँव में होगा शपथग्रहण

Font Size

punjab election 2022

punjab election 2022चंडीगढ़ (punjab election 2022): आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायक दल के नेता भगवंत मान ने शनिवार को चंडीगढ़ स्थित राजभवन में राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की. उन्होंने आम आदमी पार्टी की ओर से पंजाब में सरकार बनाने का दावा पेश किया। वह 16 मार्च को पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे .

श्री मान को आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक में शुक्रवार को मोहाली में आप विधायक दल का नेता चुना गया था । हालांकि यह बैठक एक औपचारिकता की तरह संपन्न हुई क्योंकि श्री मान को पार्टी के प्रामुख अरविन्द केजरीवाल ने चुनाव घोषित होते ही पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित लकर दिया था.

उल्लेखनीय है कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में कुल 117  सीटों में से 92 सीटों पर विजय हासिल कर कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया और अकाली दल के सत्ता में आने के सपने को चकनाचूर कर दिया. पार्टी के साधारण उम्मीदवारों ने कई दिगज्जों को हरा कर इतिहास रच दिया.  इस शानदार जीत के बाद भगवंत मान का मुख्यमंत्री बनना तय था.

भगवंत मान ने धूरी विधानसभा क्षेत्र से 58,000 से अधिक मतों से जीत हासिल की है ।

खबर है कि विधायक दल की बैठक में भगवंत मान ने नवनिर्वाचित पार्टी विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों में अधिक से अधिक समय व्यतीत करने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि राजधानी चंडीगढ़ में कैबिनेट बर्थ की जुगाड़ में समय व्यर्थ न गवाएं .

श्री  मान ने घोषणा की है कि नये मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण राजभवन नहीं होगा. शपथ ग्रहण का आयोजन शहीद भगत सिंह नगर जिला के स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के पैतृक गांव खटकर कलां में किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि शिर मान ने मतगणना के दिन ही यह घोषणा कर दी थी किसी भी सरकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री की तस्वीर की बजाय  भगत सिंह और बी.आर. अम्बेडकर की तस्वीर लगाईं जायेगी .

punjab election 2022 punjab election 2022 punjab election 2022 punjab election 2022

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: