लिव-इन-रिलेशन में रहने वाली साथी महिला की गला घोंटकर हत्या : आरोपी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम ब्रेकिंग :  लिव-इन-रिलेशन में रहने वाली साथी महिला की गला घोंटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को कुछ घण्टों में ही थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया . आरोपी ने वर्ष 2018 में मृतिका के पति की भी हत्या करने की वारदात को अंजाम देने का भी रहस्योदघाटन किया ।

मामले की ख़ास बातें :

▪️दिनाँक 02.03.2022 को थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में पुलिस कंट्रोल रूम, गुरुग्राम से एक सूचना कन्हई कॉलोनी में सुरेन्द्र नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या करने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

▪️प्राप्त सूचना पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँच गई जहां पर उपस्थित बलीराम पुत्र महेश प्रशाद निवासी गाँव मनिया थाना सिमारिया तहसील पवई जिला पन्ना M.P. हाल किरायेदार मकान नंबर-172 गली नंबर-3 कन्हैई कॉलोनी, सैक्टर-44, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से पुलिस टीम को बतलाया कि इसका पिता महेश प्रसाद करीब 3 साल पहले इसकी मम्मी व इनको छोड़ कर कहीं चले गये थे। ये दो भाई व दो बहन है। इसकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। ये बहन भाई मजदूरी करने के लिये पहले गाँव वजीराबाद में किराये पर रहते थे।

 

 

इसकी मम्मी कमला देवी अपने साथ एक आदमी सुरेन्द्र पुत्र रामनिवास गाँव मुंढेला कलाँ दिल्ली के साथ करीब दो वर्ष से रह रही थी व ये बहन भाई भी साथ रहते थे। इसकी मम्मी कमला देवी व सुरेन्द्र पति पत्नी की तरह रहते थे और उसके बाद ये सभी तीन चार महीने पहले वजीराबाद से कन्हैई कॉलोनी में मकान नंबर- 172 में किराये पर रहने लगे थे। सुरेन्द्र कोई काम धंधा नहीं करता था जिसको लेकर इसकी मम्मी कमला देवी का सुरेन्द्र के साथ रोजाना झगड़ा होता रहता था और सुरेन्द्र नशा करने का आदि है और कुछ नहीं कमाता था।

दिनांक 01.03.2022 को दिन में भी दोनों का झगड़ा हो रहा था तो सुरेन्द्र इसकी मम्मी कमला देवी से बोल रहा था की मेरे को काम करने के लिये परेशान करेगी तो तेरे को किसी दिन जान से मार दूंगा, उसके बाद यह सांय के समय करीब 5 बजे अपने भतीजे के जन्मदिन में शामिल होने के लिये गाँव वजीराबाद चला गया था। इसकी मम्मी कमला देवी व सुरेन्द्र कमरे पर ही रह गए थे। ये रात को वजीराबाद में ही सो गया था।

दिनाँक 02.03.2022 को सुबह समय करीब 09:30 बजे यह अपने कमरे पर आया तो इनकी मम्मी कमला देवी बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ी हुई थी तथा सुरेन्द्र कमरे पर नहीं था। यह अपनी मम्मी को देखकर घबरा गया और इसने मकान मालिक बाबू लाल को बुलाकर बतलाया और पुलिस को इस बारे में सूचित किया। इसको पूरा विश्वास है कि इसकी मम्मी की हत्या सुरेन्द्र ने गला दबाकर कि है और सुरेन्द्र हत्या करने के बाद रात को ही कहीं भाग गया। सुरेन्द्र के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

👁️‍🗨️ पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही:-

▪️प्राप्त शिकायत पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में धारा 302 IPC के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️निरीक्षक जसवीर सिंह, प्रबन्धक थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम ने तत्परता से आगामी कार्यवाही करते हुए फिंगरप्रिंट, Seen of crime Team व FSL की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया व मृतिका का नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाकर मृतिका युवती को परिजनों के हवाले किया गया।

▪️पुलिस आयुक्त महोदया, गुरुग्राम के आदेशानुसार श्री विरेन्द्र विज IPS, पुलिस उपायुक्त पूर्व, गुरुग्राम व श्री संजीव बल्हारा, सहायक पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशन में तथा निरीक्षक जसवीर सिंह, प्रबन्धक थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित की गई इस विशेष पुलिस टीम में SI ऋषिपाल, HC कुलविंद्र, सिपाही नवीन, सिपाही विकास व सिपाही नवीन को शामिल किया गया।

▪️उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को काबू करने के लिए गठित की गई विशेष पुलिस टीम ने पुलिस प्रणाली का प्रयोग किया व अपने विश्वसनीय सूत्रों को उपरोक्त हत्या के बारे में अवगत करवाते हुए उन्हें सक्रिय किया गया तथा पुलिस टीम ने पुलिस तकनीकी की सहायता से, घटनास्थल के आसपास के CCTV कैमरों की फुटेज से व अपनी समझबूझ उपरोक्त अभियोग में आरोपी सुरेन्द्र उर्फ दूधिया पुत्र रामनिवास गाँव मुंढेला कलाँ दिल्ली को दिनाँक 03.03.2022 गोल्ड सुक मॉल, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की व आरोपी को अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

👁️‍🗨️ घटना/वारदात का विवरण :-

▪️उपरोक्त आरोपी सुरेन्द्र कोई काम नही करता और नशा करने का आदि है, जिसके कारण दोनों (आरोपी व मृतिका) के बीच झगड़ा रहता था। दिनाँक 01.03 2022 को भी दोनों का झगड़ा हुआ था। आरोपी ने दिनाँक 01.03.2022 को ही दोपहर के समय महिला का गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और पुलिस से बचने के लिए वहां से फरार हो गया था।

👁️‍🗨️ अन्य वारदातों का खुलाशा:-

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उपरोक्त अभियोग में मृतक महिला कमला अपने पति/बच्चों के साथ मुंडेला, दिल्ली में रहती थी और उसका पति राज मिस्त्री का काम करता था। वही पर यह (आरोपी सुरेन्द्र) की वहां पर परचून की दुकान थी और मृतिका महिला कमला इससे राशन लेती थी, इसी दौरान (वर्ष-2014) मृतिका-आरोपी के आपस में सम्बन्ध बन गए और इनके सम्बन्ध के बारे में जब मृतिका महिला के पति महेश को पता लगा तो आरोपी ने मृतक कमला के पति महेश निवासी मनिया थाना सिमरिया जिला पन्ना की जून, 2018 में उसको दिल्ली में एक नहर के पास ले जाकर उसके सिर में डण्डे से चोट मारी और उसकी हत्या कर दी तथा उसको नहर में फेंक दिया था। उसके 10 दिनों के बाद इसने मृतिका कमला को थाना में सूचना देने के लिए कहा तो कमला ने अपने पति महेश की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाना जाफरपुर, दिल्ली में अंकित करा दी। उपरोक्त अभियोग में मृतिका महिला कमला के पति की हत्या करने के बाद वर्ष 2018 में ये दोनों (आरोपी सुरेन्द्र व मृतिका महिला कमला) गुरुग्राम में आ गए और पहले वजीराबाद में उसके बाद पिछले करीब 5-6 महीनों से गाँव कन्हई में आकर लिव-इन-रिलेशन में रह रहे थे। आरोपी सुरेंद्र शादीशुदा है और यह पिछले कई महीनों से अपने घर भी नही गया था।

👁️‍🗨️ पुलिस टीम द्वारा की जाने वाली आगामी कार्यवाही:-

▪️आरोपी द्वारा दिल्ली में उपरोक्त मृतक महिला के पति महेश की हत्या करके नहर में फैंकने की वारदात को अंजाम दिए जाने पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा दिल्ली पुलिस को सम्पर्क करके सूचना दी जा रही है।

▪️आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपी से गहनता से पुलिस पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page