प्रवासी हरियाणवियों ने दो गाँव गोद लिए

Font Size

प्रवासी हरियाणा दिवस के लिए केओडी तैयार, अधिकारियों ने की समीक्षा 

10 व 11 जनवरी को होगा आयोजित 

रुग्राम।  आगामी 10 और 11 जनवरी को होने वाले प्रवासी हरियाणा दिवस की तैयारिया गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स मे जोरों पर चल रही हैं। राज्य सरकार के उच्च अधिकारियों ने आज आयोजन स्थल पर पहुँच कर तैयारियों का जायजा लिया। सी आई आई  और विजक्राफ्ट आयोजन में राज्य सरकार को सहयोग दे रहे हैं.
 स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के दास, टुरिज़म विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव वी एस कुंडू , उद्योग विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह, एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक सुधीर राजपाल, सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक समीरपाल सरो, उद्योग विभाग के निदेशक अशोक सांगवान, हॉरट्रोन के प्रबंध निदेशक  ए श्रीनिवास सहित कई वरिष्ठ अधिकारी समीक्षा बैठक में शामिल हुए. । 
इस दो दिवसीय सम्मेलन के समापन समारोह के दौरान भिवानी जिला के गाँव सुई और फ़तेहाबाद जिला के गाँव डांगरा के लोग विडियों कांफे्रंसिंग के माध्यम से सीधे सम्मेलन से जुड़ेंगे । इन दोनो गांवों को परोपकार के तहत प्रवासी हरियाणवियों द्वारा अडाप्ट किया गया है। गाँव सुई को जगमोहन जिंदल द्वारा और डांगरा को गौरव अग्रवाल ने अडाप्ट किया है और वे सम्मेलन स्थल से सीधे उन गाँवों के ग्रामीणों से बात करेंगे ।

 

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल तथा राज्य सरकार व केंद्र सरकार के मंत्रीगण भी इस सम्मेलन में आयेंगे 
अब तक 700 से ज़्यादा प्रवासियों द्वारा ऑनलाइन पंजीकरण किया जा चुका है। सम्मेलन में भाग लेने के लिए आने वाले अतिथियों की सुविधा के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईं अड्डे पर टी-1 और टी -3 पर  9 जनवरी से दोपहर बाद से हेल्प डेस्क लगाई जाएगी। अतिथियों का हवाई अड्डे पर रोज बड्स देकर स्वागत किया जाएगा। 
सम्मेलन में कुछ एमओ यू भी साइन किए जाएगे। पहले दिन सांस्कृतिक संध्या में अतिथियों को प्रसिद्ध हास्य कवि अरूण जैमनि और सुरेन्द्र शर्मा की प्रस्तुतियाँ सुनने को मिलेगी। इनके अलावा, बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा, निर्देशक सुभाष घई, प्ले बैक सिंगर सोनू निगम भी सम्मेलन मे आएंगे।
20 प्रवासियों को प्रवासी हरियाणा गौरव सम्मान दिया जाएगा। प्रवासी अतिथियों की सुविधा के लिए 71 लियाजन ऑफिसर लगाए गए हैं ताकि उनके हवाई अड्डे पर उतरने से लेकर गुरुग्राम में प्रवास के दौरान किसी प्रकार की दिक्कत उनके सामने ना आए।

 

प्रवासी हरियाणा दिवस सम्बन्धी खास बातें 

10 और 11 जनवरी को होने वाले प्रवासी हरियाणा दिवस की तैयारिया गुरुग्राम के किंडम आफ ड्रीम्ज़ में चल रही हे ज़ोरों पर
– राज्य सरकार के ऊँच अधिकारियों ने आज आयोजन स्थल पर पहुँच कर लिया तैयारियों का जाएजा
– सीआइआइ और विजक्राफट दे रहा हे आयोजन में राज्य सरकार को सहयोग
– ऐसीएस स्कूल शिक्षा विभाग श्री पी के दास, ऐसीएस टुरिज़म वी एस कुंडू , प्रधान सचिव उधयोग देवेंद्र सिंह, एमडि एचएसआइआइडिसी सुधीर राजपाल, निदेशक सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग समीरपाल सरो, निदेशक उधयोग अशोक सांगवान, एमडि हार्टट्रॉन ऐ श्रीनिवास ने तैयारियों की समीक्षा की
– अंतर राष्ट्रीय हवाईं अड्डे पर टी-1 और टी -2 पर 9 जनवरी को दोपहर बाद से हेल्प डेस्क लगाई जाएगी
– अतिथियों का हवाई अड्डे पर गुलाब के फूल से किया जाएगा
स्वागत
– कुछ एम ओ यू भी साइन किए जाएँगे सम्मेलन में
– अतिथियों को प्रसिद्ध हाशय कवि अरूण जैमिनि और सुरेन्द्र शर्मा की प्रस्तुतियाँ सुन ने को मिलेगी
– अब तक 700 से ज़्यादा ने किया ऑनलाइन पणजीकरण
– बॉलीवुड सिलेब्रिटी रणदीप हुडा, सुभाष घई, सोनू निगम भी पहुँचेंगे सम्मेलन में
– 20 प्रवासियों को दिया जाएगा प्रवासी हरियाणा गौरव सम्मान
– 71 लियाजन अफिसेर लगाये अतिथियों की सुविधा के लिए
– भिवानी ज़िला के गाँव सुई और फ़तेहाबाद ज़िला के गाँव
डानगरा के लोग विडीयो कॉनफ़्रेंसिंग से जुड़ेंगे सम्मेलन से
-ये डोनो गाँव परोपकार के तहत प्रवासी हरियानवियो द्वारा अडाप्ट किया गया हे ।
गाँव सुई को जगमोहन जिंदल द्वारा और दानगरा गौरव अग्रवाल द्वारा अडाप्ट किए गए हे । वे सम्मेलन स्थल से सीधे उन गाँवों के ग्रामीनो से बात करेंगे ।

You cannot copy content of this page