भाजपा ने पंजाब में चुनावी गठजोड़ का किया ऐलान : भाजपा 65 सीटों पर जबकि पंजाब लोक कांग्रेस 37 व ढींढसा की पार्टी 15 सीटों पर उतरेगी

Font Size

punjab elections 2022

punjab elections 2022

चंडीगढ़ :(punjab elections 2022) भारतीय जनता पार्टी ने आज पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी गठबंधन की औपचारिक घोषणा कर . भाजपा 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 37 और सुखेदव सिंह ढींढसा की पार्टी संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा 15 सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी . पंजाब में 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

गठबंधन की घोषणा करते हुए  सोमवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर राज्य है. देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में स्थिर और मजबूत सरकार आवश्यक है. पाकिस्तान हमारे देश के लिए कैसी कैसी गतिविधियाँ चलाता रहा है ये हमें मालूम है.  पंजाब में ड्रग्स  औऱ हथियारों की स्मगलिंग का प्रयास  किया जाता रहा है.

बताया जाता है कि चुनावी गठबंधन की घोषणा से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह और एसएस ढींढसा ने गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष  जेपी नड्डा के साथ मंत्रणा की . पंजाब भाजपा के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी  इस अहम बैठक में मौजूद थे .

 

जे पी नड्डा ने क्या कहा ?

-पंजाब में माफियाराज ने पंजाब को खोखला करने का काम किया है

-जमीन माफिया, रेत माफिया, ड्रग माफिया से सभी पंजाब को खोखला कर रहे है

– इसलिए NDA गठबंधन एक कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ रहा है कि हम इस माफियाराज को समाप्त करेंगे

– पंजाब पर आज विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है

-पंजाब पहले जहां विकास की ओर अग्रसर था

-आज पंजाब नीचे खिसक रहा है

-पंजाब को आर्थिक दृष्टि से सबल बनाना भी हमारी जिम्मेदारी है

-केंद्र-राज्य के रिश्ते स्थिरता और सुरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है

उम्मीदवारों की घोषणा :

भाजपा ने शुक्रवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी.  इस सूची में किसान परिवारों के 12 नेताओं, 13 सिखों और आठ दलितों को टिकट दिया गया था.

अमरिंदर सिंह ने भी 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी . इसमें भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान अजितपाल सिंह को नकोदर से प्रत्याशी बनाया गया है. अमरिंदर खुद पटियाला शहर सीट से चुनाव लड़ेंगे.

 

punjab elections 2022 punjab elections 2022 punjab elections 2022 punjab elections 2022 punjab elections 2022 punjab elections 2022 punjab elections 2022

You cannot copy content of this page

%d bloggers like this: