15 दिसंबर से अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवा शुरू नहीं होगी :  नागर विमानन महानिदेशालय की घोषणा

Font Size

नई दिल्ली :  नागर विमानन महानिदेशालय ने आगामी 15 दिसंबर से शुरू होने वाली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवाओं को स्थगित करने का ऐलान किया है. यह आश्नाका पहले से ही जताई जा रही थी क्योंकि कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर दुनिया के कई देशों में स्थिति बिगड़ रही है.

उल्लेखनीय है कि गत 26 नवंबर को नागर विमानन मंत्रालय ने कहा था कि 15 दिसंबर से भारत आने-जाने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें सामान्य रूप से संचालित की जाएँगी.  लेकिन कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के खतरे के मद्देनज़र इस निर्णय को वापस लिए जाने की घोषणा कि गई है. स्थिति का आकलन कर नई तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी.

 

गौरतलब है कि भारत में सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कोविड-19 महामारी के कारण 23 मार्च, 2020 से ही स्थगित की गई हैं. पिछले साल जुलाई से  28 देशों के साथ हुए एयर बबल समझौते के अनुसार विशेष अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें संचालित की जा रही हैं.

 

कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट ने दुनिया में हडकंप मचा दिया है . विश्व स्वास्थ्य संगंथान ने ओमिक्रोन वेरिएंट को खतरनाक कहा है. उनकी ओर से सभी देशों से सतर्क रहने को कहा गया है. अब भरता सरकार ने एयर बबल के तहत जारी उड़ानों को लेकर 28 नवम्बर को ही नई गाइड लाइन जारी की है. जोखिम वाले देशों से आने वाले पर सख्त नजर रखने को कहा गया है.

You cannot copy content of this page