भाजपा ने यूपी को चुनाव की दृष्टि से तीन राष्ट्रीय नेताओं के जिम्मे सौंपा ..

Font Size

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव  के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में आज दिल्ली में हुई एक अहम् बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और जे पी नड्डा के चुनावी दौरे को धारदार बनाये जाने के लिए कई फैसले लिए जाने के संकेत हैं. जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी एल संतोष, यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, यूपी प्रभारी राधा मोहन सिंह, यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, यूपी संगठन महासचिव सुनील बंसल और कर्मवीर सिंह शामिल थे.

बताया जाता है कि भाजपा के पुराने राष्ट्रीय कार्यालय  11 अशोक रोड  पर हुई इस अहम बैठक में  यूपी में पार्टी संगठन  को ध्यान में रखते हुए   सभी 6 क्षेत्रों के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को लेकर विस्तार से चर्चा की गई. खबर है कि पार्टी ने इन सभी क्षेत्रों को चुनाव प्रचार की दृष्टि से  अपने 3 राष्ट्रीय नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंप दिया है और इसका बंटवारा भी करने के संकेत हैं.।

बैठक के बाद उत्तर प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इस बैठक में लिए अहम निर्णय का पत्रकारों से बातचीत में कुछ संकेत भी दिया. उन्होंने बताया कि बूथ अध्यक्षों की बैठक को लेकर क्षेत्रवार प्रभारी नियुक्त किए गए हैं। उनके अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को गोरखपुर और कानपुर की जिम्मेदारी जबकि अमित शाह को बृज और पश्चिम क्षेत्र सौंपा गया है जबकि एवं राजनाथ सिंह को काशी और अवध क्षेत्र में सघन चुनावी  दौरा करने को कहा गया है।

स्वतंत्र देव सिंह की माने तो उक्त बैठक में चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के दौरों को लेकर भी चर्चा हुई। विजय संकल्प यात्राओं के रूट और तारीखों पर भी विचार किया गया ।

मिडिया की खबरों के अनुसार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 22 नवंबर को गोरखपुर और 23 नवंबर को कानपुर का दौरा करने वाले हैं. संभवतः इसी चुनावी अभियान के तहत अमित शाह बृज और पश्चिम क्षेत्र जबकि राजनाथ सिंह काशी और अवध क्षेत्र में बूथ अध्यक्षों के साथ संवाद स्थापित करेंगे और चुनावी गुर सिखायेंगे।

 

You cannot copy content of this page