पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम का प्रधान मंत्री से सवाल !

Font Size

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक दिन पूर्व पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में संसद में गुणवत्तापूर्ण चर्चा के लिए अलग से समय निर्धारित करने की जरूरत पर बल दिए जाने को लेकर गुरुवार को उन पर तीखा कटाक्ष किया.  श्री चिदंबरम ने सवाल पूछा है कि क्या पीएम मोदी संसद के भीतर ऐसी किसी चर्चा में कभी भाग लेंगे ? दूसरी तरफ भाजपा ने भी  पी चिदंबरम पर पलटवार किया ।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को एक ट्वीट में, चिदंबरम ने कहा कि “यह पढ़ना दिलचस्प है कि प्रधानमंत्री ने संसद में गुणवत्तापूर्ण चर्चा की जरूरत पर बल दिया है। उन्होंने यह कहते हुए ध्यान दिलाया है कि पीएम ने यह भी सुझाव दिया है कि गुणवत्तापूर्ण चर्चाओं के लिए अलग से समय तय किया जाए। लेकिन सवाल यह है कि क्या प्रधानमंत्री संसद में होने वाली ऐसी किसी चर्चा में कभी भाग लेंगे ? ”

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पहले भी यह मुद्दा उठाया है कि प्रधानमंत्री मुश्किल से संसद आते हैं। लेकिन सरकार की ओर से इस पर बहुत अधिक तवज्जों नहीं दी गई .  अब भाजपा ने पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता से यह पूछा है कि  संसद का दोनों सदनों में हंगामा कौन करता है ?

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि  “प्रधानमंत्री हमेशा सांसदों को चर्चा में हिस्सा लेने को कहते हैं, लेकिन विपक्ष हंगामा करता है। उन्आहोंने आशंका व्पयक्त करते हए कहा है कि शीतकालीन सत्र में ही देख लीजिएगा, विपक्ष ऐसा इस सत्र में भी करेगा। ”

दरसअसल बुधवार को पीठासीन अधिकारियों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए, प्रधानमंत्री ने प्रस्ताव दिया था कि क्या गुणवत्ता बहस के लिए अलग समय निर्धारित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसी बहस जिसमें गरिमा और गंभीरता की परंपराओं का ईमानदारी से पालन किया जाता है।

पीएम मोदी ने अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के 82वें सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए सदनों में स्वस्थ व गुणवत्तापूर्ण चर्चा के लिए अलग से समय निर्धारित करने का विचार करने पर बल दिया था. उन्होंने अपने संबोधन में कहा था कि “ऐसी चर्चाओं में मर्यादा व गंभीरता का पूरी तरह से पालन हो तथा कोई किसी पर राजनीतिक छींटाकशी न करे।”

You cannot copy content of this page