बिंद्रा ने भी किया अभय व कलमाड़ी का विरोध

Font Size

कहा भारतीय ओलंपिक संघ को निलंबित करना खेल हित में 

 

नई दिल्ली : ओलंपियन अभिनव बिंद्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ को निलंबित करने के केन्द्रीय खेल मंत्रालय के फैसले का समर्थन किया है. उन्होंने इसे खेल हित में अच्छा कदम बताया है. आईओए ने दो कथित दागी पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने का फैसला किया था. इस निर्णय के ठीक बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने यह कह कर इस निर्णय को झटका दे दिया था कि हम आरोपी लोगों को स्वीकार नहीं कर सकते .

 

दोनों लोगों को आजीवन के लिए चुनने के आईओए के फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी. दोनों के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोप हैं.अब खेल मंत्री विजय गोयल के कथन का अनुरूप ही कल आईओए को निलंबित कर दिया गया.

 

बिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा है कि ओलंपिक अभियान और विशेषकर भारत में अभियान को स्वायत्ता के पीछे नहीं छिपाया जा सकता. यह सुशासन और नैतिकता का समय है.भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने कहा है कि भारतीय खेलों में बदलाव सिर्फ बहुमत से होगा. भारत में कानून जरूरी है. भारतीय खेलों और विजय गोयल का आईओए को निलंबित करने का अच्छा कदम है.

 

खेल मंत्रालय ने कल कड़ा रुख अपनाते हुए आईओए को तब तक निलंबित कर दिया जब तक कि वे दागी कलमाड़ी और चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने के फैसले को नहीं पलटते.सरकार ने यह कदम उस समय उठाया जब आईओए ने समय सीमा के भीतर उसके कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया.

You cannot copy content of this page