री-मॉडलिंग शिलान्यास करेंगे नितिन गडकरी

Font Size
गुडग़ांव।  आगामी  रविवार 11 सितंबर को केन्द्रीय सडक़ परिवहन , राजमार्ग तथा जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी द्वारा गुडग़ांव में नेशनल हाईवे पर तीन मुख्य चौराहों के री-मॉडलिंग कार्य की शुरूआत करने के लिए गुडग़ांववासी उनका धन्यवाद करने शिलान्यास स्थल अर्थात् ताऊ देवी लाल खेल स्टेडियम परिसर में पहुंचेंगे।
इस शिलान्यास के साथ ‘धन्यवाद समारोह’ का आयोजन भी किया जा रहा है। यह समारोह गुडग़ांव के सैक्टर-38 स्थित ताऊ देवी लाल खेल परिसर में होगा जहां पर केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी तीनों चौराहों के री-मॉडलिंग कार्य क ा शिलान्यास भी करेंगे। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने बताया कि गुडग़ांववासियों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के  लिए श्री गडकरी बड़ा तोहफा देने रविवार को यहां आ रहे हैं। उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी होंगे। उन्होंने कहा कि आज गुडग़ांवं ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहा है, जिसे वर्तमान भाजपा सरकार ने समझा और वाहन चालकों की समस्या दूर करने की पहल की। उन्होंने कहा कि स्वयं उन्होंने तथा मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने कई बार श्री गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की और उन्हें गुडग़ांववासियों की तकलीफ से अवगत करवाया। साथ ही श्री गडकरी को समाधान भी बताया गया। इसका नतीजा यह हुआ कि गुडग़ांव में नेशनल हाईवे पर तीनों मुख्य चौराहों, जहां जाम की ज्यादा समस्या है, के री-मॉडलिंग पर सहमति बनी। श्री गडकरी ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को री-मॉडलिंग का खाका तैयार करने के आदेश दिए।
उन्होंने कहा कि तीनो चौराहों की री-मॉडलिंग एक बड़ी परियोजना है, जो गुडग़ांव में शुरू करने के लिए हम सभी केन्द्र सरकार विशेषकर श्री गडकरी के आभारी हैं। राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस बड़ी परियोजना को लेकर क्षेत्रवासियों में खुशी है और वे इस खुशी का इजहार करने तथा श्री गडकरी का परियोजना स्वीकृत करने के लिए धन्यवाद करने रविवार को समारोह में जोश के साथ पहुंचेंगे, इसीलिए इसे धन्यवाद समारोह का नाम दिया गया है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि नेशनल हाईवे की तरह गुडग़ांव-सोहना रोड़ पर गांव बादशाहपुर के निकट लगने वाले ट्रैफिक जाम का हल करवाने का भी उस दिन प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि सोहना रोड़ पर इस ट्रैफिक जाम वाले हिस्से के ऊपर से ऐलिवेटिड सडक़ बनाने की योजना है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि वर्तमान में श्री गडकरी द्वारा वाटिका चौंक से ऐलिवेटिड रोड़ शुरू करने की स्वीकृति दी गई थी  लेकिन जिस हिसाब से वाहनों की भीड़ इस मार्ग पर बढ़ रही है, उसको ध्यान में रखते हुए वे चाहते है कि इस रोड़ की शुरूआत साऊथ सिटी-2 के चौंक से की जाए। इस बारे में रविवार को वे श्री गडकरी से आग्रह भी करेंगे।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि अभी हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुडग़ांववासियों को गुडग़ांव विकास प्राधिकरण(जीडीए) का तोहफा भी दिया है जिसके लिए भी क्षेत्रवासी मुख्यमंत्री का धन्यवाद करने के लिए रविवार को इस कार्यक्रम में पहुंचेंगे।

You cannot copy content of this page