गुरुग्राम के प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में कल से शुरू होगा नवरात्र मेला

Font Size

– सभी श्रद्धालुओं को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दी जाएगी मंदिर परिसर में एंट्री
– कोरोना के चलते दर्शनों का समय प्रातः 5 से रात्रि 10 बजे तक किया गया निर्धारित
– 10,11 व 12 अक्टूबर को श्रद्धालुओं के लिए रात को भी खुले रहेंगे मंदिर के कपाट
– ऑनलाइन आरती के लिए श्री शीतला माता नाम से यूट्यूब चैनल का शुभारंभ

’गुरुग्राम, 06 अक्टूबर।’ गुरुग्राम के प्रसिद्ध शीतला माता मंदिर में वीरवार 07 अक्टूबर से नवरात्र मेला शुरू होने जा रहा है। 07 अक्तूबर से शुरू होने वाला यह मेला 14 अक्तूबर तक चलेगा।

कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन द्वारा कोविड 19 प्रोटोकॉल की पालना अनिवार्य की गई है। इसके साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन आरती की भी व्यवस्था की गई है जिसका सीधा प्रसारण यूट्यूब चैनल के माध्यम से किया जाएगा।

श्री माता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड के सीईओ सतपाल शर्मा ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए श्रद्धालुओं का मंदिर में दर्शनों का समय प्रातः 5ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक निर्धारित किया गया है। रविवार, सोमवार व मंगलवार को आमजन के लिए रात्रि में भी मंदिर के कपाट खुले रहेंगे। दर्शनों के समय हरियाणा पुलिस, होमगार्ड, प्राइवेट सिक्योरिटी के कर्मियों के अलावा वॉलिंटियर भी यह सुनिश्चित करेंगे कि कोरोना प्रोटोकॉल की दृढ़ता से पालना हो। इसके साथ ही मंदिर परिसर में अनाउंसमेंट के माध्यम से भी श्रद्धालुओं को भी कोरोना संक्रमण संबंधी बचाव उपायों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि मंदिर प्रबंधन द्वारा इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में प्रवेश के लिए पुल पर चढ़ते समय हर श्रद्धालु के शरीर के तापमान की थर्मल स्कैनर से जांच की जाएगी। जांच के दौरान जिन श्रद्धालुओं में महामारी के लक्षण दिखाई देंगे अथवा जो श्रद्धालु मंदिर प्रबंधन द्वारा बनाये गए कोविड प्रोटोकाल की पालना नहीं करेंगे उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

You cannot copy content of this page