आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केंद्र व शिक्षा विभाग ने किया स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन

Font Size

-31 अक्टूबर तक चलाया जाएगा स्वच्छता अभियान

– स्वच्छता संबंधी गतिविधियां करवाई जाएंगी आयोजित

गुरूग्राम , 6 अक्टूबर। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज नेहरू युवा केन्द्र के स्वयंसेवकों , युवा मंडलों तथा शिक्षा विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आज जिला के विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाते हुए विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गई।

आज गांव धनकोट तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बासकुसला सहित अलग-अलग स्थानों पर स्वच्छता व पौधारोपण संबंधी कार्यक्रम आयोजित करवाए गए और लोगों को स्वच्छता अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित किया गया। नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक कृष्ण कुमार पारचा ने बताया कि नेहरू युवा केन्द्र द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 31 अक्टूबर तक स्वच्छ भारत अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसके लिए केन्द्र द्वारा एक्टिविटी कलैण्डर तैयार करते हुए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसी कड़ी में आज पटौदी के स्वयंसेवकों द्वारा पौधारोपण, साफ सफाई करने तथा अन्य स्वच्छता गतिविधियां आयोजित की गई।

इसी प्रकार, आज गांव राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बासकुसला में विद्यार्थियों के लिए चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें विद्यार्थियों ने स्वच्छता पर आधारित चित्रकला बनाई। इसके साथ ही , विद्यालय में प्राचार्य के मार्गदर्शन में विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण संबंधी गतिविधियां आयोजित की गई। इसके साथ ही विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के महत्व के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

You cannot copy content of this page