मारपीट कर नगदी लूटने वाले कौशल गिरोह के एक आरोपी सहित तीन गिरफ्तार

6 / 100
Font Size

गुरुग्राम :  मारपीट कर नगदी लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले कौशल गिरोह के एक आरोपी को उसके अन्य  दो साथी आरोपियों सहित अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने काबू कर लिया । आरोपियों ने नशे के इंजेक्शन लेने की बात पर दुकानदार को ईंटों से चोटें मारकर नगदी लूट ले जाने की वारदात को दिया अंजाम था । आरोपियों को पुलिस हिरासत रिमांड पर लेकर  गहनता से पूछताछ की जा रही है ।

 

गुरुग्राम पुलिस के  पी आर ओ सुभाष बोक्न ने बताया कि 27 सितम्बर 2021 को पुलिस थाना सैक्टर-37, गुरूग्राम की पुलिस टीम को एक सूचना सनराईज अस्पताल गुरुग्राम से बलराम व बहादुर निवासी हरीनगर घायल अवस्था में हॉस्पिटल में दाखिल होने के संबंध में प्राप्त हुई।प्राप्त सूचना पर थाना सैक्टर-37, गुरूग्राम की पुलिस टीम तुरन्त सनराइज हॉस्पिटल पहुँच गई जहां पर पीड़ित बलराम पुत्र खिल्लन सिंह व बहादुर सिंह के ब्यान लेने के लिए डॉक्टरों से राय ली गई तो डॉक्टर द्वारा घायलो को UNFIT FOR STATEMENT फरमाया।

मामले की ख़ास  बातें :

▪️ दिंनाक 29.09.2021 को घायल बहादुर पुत्र खिल्लन सिंह निवासी मथुरा (UP) ने थाना में हाजिर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसने हरीनगर सब्जी मण्डी गेट के सामने शिव मैडिकल स्टोर की दुकान कर रखी है तथा उसी में रहता है। दिनाँक 27.09.2021 को रात समय लगभग 10 बजे जब इसका भाई दुकान बंद करने लग रहा था तो एक HONDA ACTIVA सफेद रंग इनकी दुकान के सामने आकर रुकी और उस पर सवार युवक में नशे के इन्जेकशन माँगे तो इसके भाई बलराम ने कहा कि यह इन्जेकशन नही बेचता तो वो बोले दुकान किस लिए खोल रखी है तथा इनके भाई से लडने लगे तथा उनके तीन साथी वहाँ और आ गये तथा गल्ले से दुकान के सारे दिन की सेल लगभग 20000 हजार रुपये छीनने लगे। जब इसने विरोध किया तो उनमें।से एक युवक बाहर पडी ईंट लेकर आया इसके भाई के सिर पर मारी तो यह अपने भाई को बचाने लगा तो इसके सिर में भी ईंट मारी। जब इन्होंने शोर मचाया तो वे इसके गल्ले के सारे रुपये लेकर भाग गए। वहां काफी भीड़ इकट्ठी हो गई वो अपनी स्कुटी भी वही छोड कर भाग गए। जाते जाते उन्होंने धमकी भी दी कि इस बार तो छोड दिया है आगे से किसी चीज के लिये मना किया तो जान से मार देगें।

▪️इस शिकायत पर थाना सैक्टर-37, गुरूग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओ के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️उपरोक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरूग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबूझ से उपरोक्त अभियोग में चोटें मारकर नगदी लूटने की वारदात को अंजाम देने वाले निम्नलिखित 03 आरोपियों को कल दिनाँक 01.10.2021 को नजदीक राजीव चौक से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है:-

1. सुजीत उर्फ बुलेट पुत्र विनोद गुप्ता निवासी गाँव लालपुर, जिला दरबंगा, बिहार, हाल निवासी मकान नंबर 204/8 हरि नगर, गुरूग्राम।

2. असलम उर्फ नाजिम पुत्र इसराइल निवासी गाँव महुआ जिला गोपालगंज, बिहार हाल निवासी गली नंबर-4 नजदीक सनराइज हॉस्पिटल शक्ति पार्क, गुरूग्राम।

3. मनीष उर्फ गोलू पुत्र जितेन्द्र निवासी नजदीक हनुमान मंदिर गौरखपुर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी मकान नंबर 662/18 गली नंबर-1, गुरूग्राम।

▪️आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि उपरोक्त आरोपी सुजीत उर्फ बुलेट इस गिरोह का मुख्य सरगना है। यह वर्ष-2017 में हत्या के प्रयास और वर्ष-2019 में विजय बत्रा उर्फ तांत्रिक की हत्या के मामलों में जेल में बंद था और वर्ष 2020 में जमानत पर जेल से बाहर आया था और कौशल गिरोह का सदस्य है।

▪️आरोपियों को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमांड पर लिया जाएगा।

▪️पुलिस हिरासत रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में गहनता से पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग में बरामदगी की जाएगी अभियोग अनुसन्धानधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page