दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सरेआम गैंगवार : दो शूटरों ने गैंगस्टर जीतेन्द्र गोगी पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, गैंगस्टर ढेर

Font Size

रोहिणी कोर्ट में सरेआम गैंगवार

रोहिणी कोर्ट में सरेआम गैंगवारनई दिल्ली। दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में गोली चलने से खूंखार अपराधी गैंगेस्टर जितेंद्र गोगी सहित चार लोगों की मौत हो गई। गैंगस्टर गोगी पर दो हमलावरों ने कोर्ट परिसर में ही ताबड़तोड़ गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी।

इसकी सूचना मिलते ही कोर्ट परिसर की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने शूटर पर भी गोलीबारी की और इसमें दोनों हत्यारे शूटर मारे गए जबकि पुलिस की गोलीबारी के दौरान एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई है । दूसरी तरफ सूत्रों का कहना है कि एक महिला वकील को भी इस घटना में गोली लगी है।

बताया जाता है कि गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को आज रोहिणी कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। उसे संबंधित अदालत में पेश करने के लिए पुलिस लेकर जा ही रही थी कि कोर्ट परिसर में दो हथियारबंद शूटरों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी।

इस घटना से रोहिणी अदालत परिसर में अफरा-तफरी का माहौल मच गया और लोग भय से इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने दोनों शूटरों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन उनकी ओर से चलाई जा रही गोलियों के जवाब में पुलिस ने भी गोलियां चलाई और दोनों शूटर मौके पर ही मारे गए ।खबर है कि इस घटना में एक अन्य व्यक्ति की भी जान चली गई है.

गौरतलब है कि गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी। पुलिस को इस बात की आशंका लगातार रहती थी कि इसके विरोधी गुट इस पर हमला बोल सकते हैं । इसलिए उसकी सुरक्षा के मद्देनजर उसे भारी सुरक्षा घेरे में अदालत परिसर में लाया जाता था लेकिन गोगी के विरोधी गुटों को संभवत इस बात की जानकारी थी कि आज यानी शुक्रवार को रोहिणी अदालत परिसर में उसकी पेशी होनी है।

ऐसे में समझा जाता है कि दूसरे गुट ने अदालत परिसर में गैंगस्टर गोगी पर हमला करना अधिक आसान समझा और आज उसको अंजाम दे डाला। खबर लिखे जाने तक जितेंद्र गोगी और उसकी हत्या करने वाले दो शूटरों सहित चार लोगों की मौत गोलीबारी में हुई है । आशंका है कि इस घटना में कुछ और लोग भी शिकार हुए हैं।

जाहिर है इस घटना ने दिल्ली की अदालतों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है दिल्ली की अदालतों में यह गोलीबारी की कोई पहली घटना नहीं है बावजूद इसके दिल्ली पुलिस ऐसी गतिविधियों को रोकने में नाकाम साबित हुई है।

बताया जाता है कि हत्या करने वाली दोनों शूटर वकील के वेश में अदालत परिसर में प्रवेश हुए थे। चर्चा इस बात की जोरों पर है कि अदालत परिसर में प्रवेश होने वाले आम लोगों की तलाशी तो ली जाती है लेकिन वकीलों की तलाशी नहीं ली जाती है। इसलिए अदालत परिसर की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों ने इन दोनों सूत्रों की तलाशी इन्हें वकील समझकर नहीं ली और वह हथियार सहित अदालत परिसर में घुस आए।

जानकारी के अनुसार हमलावर शूटरों के नाम राहुल और मोदी के रूप में पहचान की गई।

खाना कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम सुबह से ही हमला की आशंका में अलर्ट मोड पर थी लेकिन सूत्रों ने गैंगस्टर जितेंद्र गोगी को निबटाने का जो तरीका अपनाया वह वास्तव में चौंकाने वाला है।

पुलिस को इस बात का आकलन नहीं था कि जितेंद्र गोभी के विरोधी दूसरे गैंग के लोग वकील के वेश में हथियार लेकर अदालत में घुस आएंगे। इसलिए ही शूटरों को अदालत में घुसने में कामयाबी मिल गई और उसने गैंगस्टर गोगी को अपना शिकार बना लिया।

You cannot copy content of this page