भूपेन्द्र यादव ने पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन एवं श्रम मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया

Font Size

नयी दिल्ली : भूपेन्द्र यादव ने आज पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय और श्रम मंत्रालय का पदभार ग्रहण किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया और कहा मैं ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करूंगा।

श्री यादव भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। वह राज्यसभा में संसद सदस्य हैं, राजस्थान राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं।  पहली बार  2012 में चुने गए थे । उन्हें अप्रैल 2018 में फिर से चुना गया था।

भूपेन्द्र यादव को 2010 में भाजपा के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी द्वारा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था। 4 अप्रैल 2012 को उन्हें राज्यसभा के सदस्य के रूप में चुना गया। यादव राजस्थान (2013), गुजरात (2017), झारखंड (2014) और उत्तर प्रदेश (2017) के विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी के लिए ठोस जीत हासिल करने के पीछे वार रूम के रणनीतिकार थे। श्री यादव 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रभारी थे ।

संसदीय चयन समितियों के विशेषज्ञ के रूप में यादव की प्रतिष्ठा ने उन्हें “कमेटी मैन” की उपाधि दी है।  वह दिवाला और दिवालियापन संहिता, 2015 पर संयुक्त समिति के अध्यक्ष थे। वर्तमान में, वह सरोगेसी (विनियमन) विधेयक, 2019 पर राज्यसभा की चयन समिति के अध्यक्ष हैं।

You cannot copy content of this page