विधायक के प्रयास से तीर्थराज विमल कुंड में पहुंचा पानी

Font Size

गंगा दशहरा पर तीर्थराज में श्रद्धालु लगाएंगे डुबकी

जुरहरा, रेखचन्द भारद्वाज: क्षेत्रवासियों की धार्मिक आस्था का केंद्र कामां का तीर्थराज विमल कुंड जो काफी दिनों से पानी की कमी की समस्या से जूझ रहा था जिसके चलते कामां विधायक जाहिदा खान ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर भरतपुर कलेक्टर सहित उच्च अधिकारियों से वार्ता कर आस्था के केंद्र तीर्थराज विमल कुंड में पानी भराए जाने के दिशा-निर्देश दिए थे जिसके बाद शनिवार को नगर पालिका कामां के सहयोग से तीर्थराज में पानी पहुंचाया गया है।

 

कामां विधायक जाहिदा खान ने बताया कि कामां कस्बा स्थित तीर्थराज विमल कुंड जो लोगों की धार्मिक आस्था का केंद्र है जहां गंगा दशहरा पर कस्बा सहित दूरदराज के लोग पहुंचकर स्नान करते हैं जिसका धार्मिक दृष्टि से बहुत बड़ा महत्व है। जिसके चलते तीर्थराज में जलभराव कराने के लिए गत दिनों अपने कार्यालय पर सिंचाई विभाग, नगर पालिका, जलदाय विभाग सहित संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए थे। शुक्रवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक कमेटी ने पूर्व प्रधान जलीस खान के नेतृत्व में भरतपुर जिला कलेक्टर से मुलाकात की तथा जीएमसी में हरियाणा से पानी बढ़वाने की मांग की थी।

भरतपुर जिला कलेक्टर ने कैनाल में पानी बढ़ाने के लिए हरियाणा के संबंधित अधिकारियों से वार्ता की जिसके बाद शुक्रवार को नहर में पानी बढ़ा दिया गया। शनिवार को पालिका के सहयोग से तीर्थराज में पानी पहुंचाया गया। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका द्वारा विधायक के निर्देश के बाद छिछरवाडी से लेकर तीर्थराज विमल कुंड तक पानी लाने के लिए पालिकाध्यक्ष गीता खंडेलवाल ने अपनी व पार्षदों की देखरेख में जेसीबी से नाले की सफाई करा कर पानी पहुंचाने में अपना बहुत बड़ा योगदान दिया है।

 

कमेटी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा- विधायक जाहिदा खान द्वारा तीर्थराज विमल कुंड में जलभराव कराने के लिए पूर्व प्रधान जलीस खान के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने छिछरवाडी पुलिया पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान पालिकाध्यक्ष गीता खंडेलवाल, पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि भगवानदास खंडेलवाल, पार्षद धीरज अवस्थी, पार्षद प्रेम प्रकाश, नरोत्तम सैनी ने आदि उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page