सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के वाहन गांव-गांव जाकर जगा रहे कोरोना से बचाव की अलख

Font Size

– अब तक दो दर्जन से भी अधिक गांवों व शहरी क्षेत्रों को किया जा चुका है कवर

गुरूग्राम, 18 मई।  जिला में लोगों को कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी उपायों के बारे में जागरूक करने के लिए चलाए जा रहे प्रचार वाहनो द्वारा अब तक दो दर्जन से अधिक क्षेत्रों को कवर किया जा चुका है। इस दौरान लोगों को कोविड अप्रोप्रिएट बिहेवियर के बारे में जानकारी देने के साथ साथ उन्हें कोरोना रोधी टीकाकरण कैंपों के बारे में जानकारी दी जा रही है। उपायुक्त डा. यश गर्ग के निर्देशानुसार प्रचार वाहनो द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम संबंधी जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं। इस दौरान लोगों को लाकडाउन नियमों की पालना करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

इसी कड़ी में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना से बचाव उपायों व सरकार द्वारा जारी नियमों की पालना को लेकर जागरूक किया गया। – नियमों व बचाव उपायों को लेकर किया जा रहा जागरूक ।प्रचार वाहन के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को लेकर सरकार व प्रशासन की हिदायतों की पालना के साथ-साथ संक्रमण से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को सेनेटाइजेशन, मास्क व सामाजिक दूरी अर्थात् एसएमएस के लिए कहा जा रहा है। इसी प्रकार प्रशासन की ओर से दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में भी लोगों को जागरूक करते हुए, उन्हें टीकाकरण  करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

You cannot copy content of this page