मुख्यमंत्री हाथों गुरूग्राम को भी मिला 100 बैड का कोविड केयर सैंटर

Font Size


-दो दिन में मुख्यमंत्री ने गुरूग्राम में 3 कोविड केयर सैंटरों का शुभारंभ किया, 500 अतिरिक्त बेड की हुई व्यवस्था
-हीरो ग्रुप ने डाॅक्टर्स फाॅर यू के सहयोग से तैयार किया है यह सैंटर


गुरूग्राम, 17 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज गुरूग्राम के सैक्टर-14 स्थित राजकीय महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में हीरो ग्रुप द्वारा बनाए गए 100 बैड के कोविड केयर सैंटर की विधिवत शुरूआत की। इस सुविधा को मिलाकर मुख्यमंत्री द्वारा रविवार और सोमवार को 2 दिन के दौरान गुरूग्राम में कोविड मरीजों के लिए 500 बैड के कोविड केयर सैंटरों का शुभारंभ किया गया है। इसके साथ ही गुरूग्राम में कोविड मरीजों के लिए विभिन्न सरकारी तथा निजी अस्पतालों में उपलब्ध कुल बैड की क्षमता में 500 अतिरिक्त बैड जुड़ गए हैं।


महाविद्यालय के ऑडिटोरियम में बनाए गए इस सैंटर में 100 ऑक्सीजन युक्त बेड की व्यवस्था कोरोना मरीजों के लिए की गई है। यहां पर ऑक्सीजन की आवश्यकता की पूर्ति जिला प्रशासन करेगा लेकिन हीरो ग्रुप ने इसके अलावा भी 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटरो का प्रबंध कर लिया है। डॉक्टर्स फॉर यू नामक एनजीओ के सहयोग से दवा और डॉक्टर भी हीरो ग्रुप उपलब्ध करवाएगा। सिविल सर्जन कार्यालय का यहां सुपरविजन रहेगा।


इस सैंटर पर साफ सफाई और बायोमेडिकल वेस्ट के डिस्पोजल की जिम्मेदारी नगर निगम की होगी तथा सुरक्षा व्यवस्था गुरुग्राम पुलिस देखेगी। गुरुजल सोसाइटी और सिविल डिफेंस के वॉलिंटियर भी इन सेंटरों के संचालन में सहयोग दे रहे हैं और यदि कोई मरीज गंभीर हो जाता है तो उसे इन सेंटरों से अस्पतालों में शिफ्ट करने की व्यवस्था भी की गई है।


इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा सरकार के पब्लिक सेफटी एडवाइजर अनिल राव, मीडिया एडवाइजर अमित आर्य, डीजीपी सीआईडी आलोक मित्तल, गुड़गांव के विधायक सुधीर सिंगला, सोहना के विधायक संजय सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, पार्षद कुलदीप यादव, मंडलायुक्त राजीव रंजन, उपायुक्त डा. यश गर्ग, पुलिस आयुक्त के के राव , डीसीपी दीपक सहारण सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page