गुरुग्राम में वीरवार को कोरोना को मात देने वाले व्यक्तियों की संख्या नए संक्रमित से दोगुना से भी ज्यादा रही

9 / 100
Font Size

4685 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी जबकि 2159 नए केस आए।

गुरुग्राम, 13 मई। गुरुग्राम जिला में कोरोना को मात देने वाले व्यक्तियों की संख्या निरंतर बढ़ रही है। वीरवार को कोरोना को मात देने वाले व्यक्तियों की संख्या नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों से दोगुना से भी ज्यादा रही।


जिला के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार गुरुग्राम में वीरवार को 4685 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हो गए जबकि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों की संख्या 2159 रही। जिला में अब तक 135826 व्यक्ति कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य सरकार की सख्ती और जिला प्रशासन की निगरानी से गुरुग्राम जिला में अब कोरोना के एक्टिव केसों में भी कमी आई है। वर्तमान में जिला में 30352 एक्टिव केस है, जिनमें से 27981 संक्रमित लोग होम आइसोलेशन में अपने घरों में रहते हुए स्वस्थ हो रहे हैं। बुधवार की तुलना में वीरवार को गुरुग्राम में एक्टिव केसों में ढाई हजार से ज्यादा की कमी आई है। जिला में 10516 व्यक्तियों के टेस्ट भी किए गए।


जिला में वीरवार को एक ही दिन में 8094 व्यक्तियों को कोरोना रोधी वैक्सीन की डोज दी गई। इन्हें मिलाकर अब तक गुरुग्राम जिला में वैक्सीन की 5775 55 डोज दी जा चुकी हैं।


उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने सभी जिला वासियों से अपील की है कि वे लॉक डाउन का पूर्ण रुप से पालन करें और अपने घरो के अंदर ही रहे। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए हमारा अपना रुकना जरूरी है, हम अपने घरों के अंदर ही रहे और बिना वजह बाहर ना जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page